×

सहारनपुर घटना पर मायावती का हमला, बोलीं- दलितों को रौंदना चाहती है BJP-RSS

मायावती ने सहारनपुर की हिंसा पर कहा दलित समाज के लोग सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करने के लिए संघर्षरत हैं। बीजेपी-आरएसएस इन्हें रौंदना चाहती हैं।

tiwarishalini
Published on: 24 May 2017 9:42 AM GMT
सहारनपुर घटना पर मायावती का हमला, बोलीं- दलितों को रौंदना चाहती है BJP-RSS
X
BSP की बड़ी कार्रवाई, पांच पूर्व प्रत्याशियों को दिखाया बाहर का रास्ता

सहारनपुर घटना पर मायावती का हमला, बोलीं- दलितों को रौंदना चाहती है BJP-RSSसहारनपुर घटना पर मायावती का हमला, बोलीं- दलितों को रौंदना चाहती है BJP-RSS

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर की जातीय हिंसा में मौतों के लिए बीजेपी सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा है कि बीजेपी और आरएसएस जैसे संगठन सामाजिक भाईचारे को बिगाड़ने के लिए सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरूपयोग कर रहे हैं।

दलित समाज के लोग सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करने के लिए संघर्षरत हैं। बीजेपी और आरएसएस के जातिवादी तत्व इन्हें क्रश (रौंद) करके रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें ... शब्बीरपुर में मायावती से पहले पहुंच गई आग, रैली से लौट रहे लोगों पर हमला, एक की मौत

सहारनपुर से लौटने के बाद बुधवार (24 मई) को मायावती ने एक बयान जारी कर कहा है कि सत्ता में आने के बाद बीजेपी के लोग जातिवादी हिंसा पर उतारू हो गए हैं। नतीजतन, जातीय हिंसा और संघर्ष थम नहीं रहा है। बेकसूर लोगों को हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है, हत्याएं भी हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि शब्बीरपुर से लौटने के बाद ज़िला प्रशासन की मिलीभगत से बीजेपी-समर्थकों ने दलितों को रास्ते में रोक कर उन पर जानलेवा हमला किया, इसमें एक की जान चली गई और कई अन्य की हालत गंभीर है।

मुलाकात के बाद ये कहा सतीश चंद्र मिश्र ने

सीएम से मुलाकात के बाद सतीश चंद्र मिश्र ने कहा, 'बहन मायावती ने कहा था की सहारनपुर हिंसा के मद्देनजर डीएम, एएसपी से हेलीकॉप्टर की मांग की थी। लेकिन इन्होंने कहा मुख्यमंत्री से पूछना पड़ेगा। फिर हम कार से गए। बहन जी को जिस तरह की सुरक्षा मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिली। रविदास मंदिर पर जाकर अपनी बात रखी। जैसे ही दोबारा हिंसा भड़कने की जानकारी मिली, हम सीएम से मिले। जिनके घर जले थे उन्हें भी पांच लाख रुपए देने की मांग की। सबको समुचित इलाज मिले। आज मुलाकात के बाद हमें आश्वासन मिला की घटना के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।'

बसपा पर लग रहे आरोप गलत हैं

लालजी वर्मा बोले,' हमने मुआवजा की मांग की। बार-बार बसपा पर हिंसा भड़काने का आरोप लग रहा है वो गलत है। हमारे सिर्फ दो संगठन है बाकी किसी संगठन से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। वर्मा ने कहा, बसपा अपील करती है कि हिंसा का दौर ख़त्म हो और फिर से भाईचारा कायम किया जाए।'

बीजेपी सरकार को मेरा सहारनपुर दौरा अच्छा नहीं लगा

मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार को मेरा सहारनपुर दौरा अच्छा नहीं लगा। उन्हें हेलीकाॅप्टर से जाने की इजाजत नहीं दी गई। गांवों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी नहीं किए गए थे। उनके लौटने के बाद दलितों पर जानलेवा हमले हुए।

यह भी पढ़ें ... रह-रहकर सुलग रहा सहारनपुर: र्इंट भट्ठे पर सो रहे लोगों पर हमला, एक की मौत

बसपा के चार पदाधिकारी सीएम से मिलेंगे

मायावती ने कहा कि चार बसपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल को सीएम से मिलने के लिए अधिकृत किया गया है। यह नेता बुधवार शाम 6:30 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे। इसमें राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर, नेता विधानमंडल दल लालजी वर्मा और पूर्व मंत्री इन्द्रजीत सरोज शामिल हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story