×

सहारनपुर हिंसा: चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के लिए रिश्तेदारों की कुंडली खंगाल रही पुलिस

aman
By aman
Published on: 2 Jun 2017 2:35 PM GMT
सहारनपुर हिंसा: चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के लिए रिश्तेदारों की कुंडली खंगाल रही पुलिस
X

सहारनपुर: भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी को अब पुलिस उसके रिश्तेदारों की भी कुंडली खंगाल रही है। चन्द्रशेखर की कई मामलों में नामजदगी के बावजूद अभी तक गिरफ्तारी न हो पाना पुलिस की विफलता को बयां कर रहा है।

अब दबाव बनाने को पुलिस ने उसके सगे संबंधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वहीं, पुलिस प्रशासन ने बलवाईयों से निपटने को रणनीति के तहत काम करना शुरू कर दिया है। एसएसपी का कहना है कि हिंसा में शामिल पाए गए आरोपियों पर अब राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाई जाएगी।

गिरफ्तारी सबूतों के आधार पर की जाएगी

एसएसपी बबलू कुमार ने मीडिया को बताया कि 'हिंसा प्रभावित क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति का पुलिस सजरा तैयार कर रही है। साथ ही, जो भी हिंसा में शामिल पाए गए उसकी गिरफ्तारी सबूतों के आधार पर की जाएगी। ताकि घटना में शामिल होने की बात को नकारा न जा सके।' एसएसपी ने बताया कि जितने भी गांव हिंसा प्रभावित हैं, वहां एसआईटी को जांच के लिए लगाया गया है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर

पुलिस ग्रामीणों से बात कर सहयोग ले रही

बबलू कुमार ने बताया कि 'अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। इनकी मॉनिटरिंग एसपी ट्रैफिक ओमबीर सिंह कर रहे है। मामलों और रिपोर्ट की गहनता से जांच-पड़ताल की जाएगी, ताकि किसी निर्दोष को जेल न भेजा जाए। साथ ही पुलिस ग्रामीणों से बात कर उनका भी सहयोग लिया जा रहा है। सादी वर्दी में पुलिस कर्मी हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में लगाए गए हैं।'

गांव में पैरामिलिट्री फोर्स और पीएसी की तैनाती

एसएसपी ने बताया कि भीम आर्मी के संस्थापक और पिछले दिनों हुई सिलसिलेवार हिंसा के आरोपी चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी को उसके रिश्तेदारों की भी कुंडली खंगाली जा रही है। उपद्रवियों को शरण देने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था बनाने को पैरामिलिट्री फोर्स व पीएसी की तैनाती पहले से ही है। अब पीआरडी के 15 जवान व 4 होमगार्डों की भी डयूटी लगाई जाएगी। ये गांव में घूम-घूमकर गश्त करेंगे और कहीं भी कोई संदिग्ध कार्रवाई सामने आने पर तत्काल इसकी सूचना अधिकारियों को देंगे।

फिर वायरल हुआ आपत्तिजनक वीडियो

थाना सदर बाजार के एसएसआई मनीष बिष्ट के व्हाट्स ऐप पर आपत्तिजनक वीडियो भेजी गई। मनीष बिष्ट के मुताबिक, उनके व्हाट्स ऐप पर आपत्तिजनक वीडियो भेजने वाला नवाब सतपाल तंवर नामक व्यक्ति है। जिसने वीडियो के जरिए यह अफवाह फैलाने का प्रयास किया कि पुलिस ने भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उसके घर में तोड़फोड़ भी की है। इस पोस्ट को अधिक से अधिक फैलाने की भी बात कही गई है।

षडयंत्र की धारा के तहत मुकदमा दर्ज

एसएसआई के मुताबिक सोचे समझे षडयंत्र के तहत लोगों को भड़काने का प्रयास किया गया है। साथ ही सौहार्दपूर्ण वातावरण बिगाड़ने के लिए ही यह आपत्तिजनक पोस्ट की गई। आरोपी के खिलाफ आपसी सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने, आईटी एक्ट व षडयंत्र की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story