×

वाह अखिलेश भईया ! अब देश से भी ऊपर हो गई आपकी समाजवादी पार्टी

अब अखिलेश की समाजवादी पार्टी (सपा) देश से भी ऊपर हो गई है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि समाजवादी पार्टी का 8वां राज्य अधिवेशन शनिवार (23 सितंबर) को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में हुआ। इस कार्यक्रम के दौरान जो नजारा देखने को मिला उसने कई सवालिया निशान खड़े कर दिए।

tiwarishalini

tiwarishaliniBy tiwarishalini

Published on 23 Sep 2017 11:16 AM GMT

वाह अखिलेश भईया ! अब देश से भी ऊपर हो गई आपकी समाजवादी पार्टी
X
वाह अखिलेश भईया ! अब देश से ऊपर हो गई आपकी समाजवादी पार्टी
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: अब अखिलेश की समाजवादी पार्टी (सपा) देश से भी ऊपर हो गई है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि समाजवादी पार्टी का 8वां राज्य अधिवेशन शनिवार (23 सितंबर) को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में हुआ। इस कार्यक्रम के दौरान जो नजारा देखने को मिला उसने कई सवालिया निशान खड़े कर दिए। दरअसल, हुआ यूं कि इस कार्यक्रम के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने तिरंगे की बजाए समाजवादी पार्टी का झंडा फहराया। यही नहीं, इसके बाद राष्ट्रगान भी हुआ।

इस अधिवेशन के बाद इस बात की भी संभावनाएं प्रबल हो गई हैं कि पिता मुलायम और चाचा शिवपाल ने अखिलेश से अपने सारे राजनीतिक संबंध तोड़ दिए हैं। बता दें कि मुलायम और शिवपाल ने इस अधिवेशन में शिरकत नहीं की। इस अधिवेशन में बतौर निर्वाचन अधिकारी रामगोपाल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा करते हुए कहा कि किसी अन्य का नाम नहीं होने की वजह से नरेश उत्तम को निर्विरोध अध्यक्ष घोषित किया जाता है। माना जा रहा है कि 25 सितंबर को मुलायम सिंह यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोई नया ऐलान कर सकते हैं।

क्या बोले अखिलेश यादव ?

अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने 5 बार मुलायम सिंह यादव का नाम लिया। उन्होंने कहा कि हमें नेताजी का आशीर्वाद मिला हुआ है। हम किसी के रोके नहीं रुकेंगे। यूपी में बीजेपी सरकार के 6 महीने पूरे हो गए। जिन्हें बहुत वोट मिला उनके बारे में जनता सोच रही है कि किसे बैठा दिया। प्रदेश सरकार ने जो श्वेत पत्र जारी किया वो सफेद झूठ का पुलिंदा है। हमने अभी तो दिल्ली वाली सरकार का आंकलन किया ही नहीं। हमने उनसे भी ज्यादा काम किया है।

यह भी पढ़ें ... सपा नेता ने अखिलेश से पूछा- प्रदेश अध्यक्ष पद का हूं दावेदार, बताएं कैसे करूं आवेदन?

योगी सरकार ने किसानों के साथ धोखा देने का काम किया है। वादा कुछ और किया था और काम कुछ और किया। यह सरकार मेट्रो को पीएम मोदी का सपना बता रही है। अगर ऐसा है तो कम से कम वाराणसी में ही मेट्रो चलवा दो।

अखिलेश ने कहा कि सीएम योगी कहते हैं कि डायल 100 में करप्शन है अगर ऐसा है तो कार्रवाई कौन करेगा। वह खुद प्रदेश के मुखिया हैं उन्हें कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन ये लोग केवल बोलने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें ... बागी बसपा नेताओं ने थामी साइकिल, अखिलेश बोले- DOOR OPEN

अखिलेश ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने पार्टी को आगे बढ़ाने काम किया। वो मेरे पिता जी तो है हीं और पिता जी के आशीर्वाद से हम लोग और आगे जाने का काम करेंगे। उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा। ये हम आप सभी को बता रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि यह समय बनावटी समाजवादियों से बचने का है। इन लोगों की वजह से हम चुनाव हार गए।

यह भी पढ़ें ... राज्य सम्मलेन में बोले अखिलेश- जनता भी सोच रही किसे दे दी सत्ता

क्या बोले आजम खान ?

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा कि आप सभी को यहां से कुछ लेकर जाना है। आज मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के साथ रहते मुझे काफी वक्त हो गया। मेरी आधी सदी पूरी हो गई है। समाजवादियों के साथ कुछ गैरों ने अन्याय किया। कुछ अपनों ने किया. जो लोग आस्तीन का सांप बन गए। उन्होंने आस्तीन को डस लिया। कुछ सामने से रहे और कुछ पर्दे के पीछे रहे। लिहाजा सत्ता चली गई और जिन लोगों को सत्ता मिली, कहीं न कहीं उनकी मदद होती रही। कई सरकारों को आते-जाते देखा है। हमें ऐसे आस्तीनों के सांपों को दूर रखना होगा।

यह भी पढ़ें ... CM योगी के ‘श्वेत पत्र’ में लिखी कई बातें सफेद झूठ- अखिलेश

ये हिन्दू, मुस्लिम, सिख,ईसाई को बांटकर अलग करने की तैयारी में हैं। कहीं ऐसा न हो, कल हिंदुस्तान में हमारी हालत रोहिंग्या मुस्लिमों जैसी हो जाए। याद रखना, तुम्हारे लिए कहीं आने वाला रोहिंग्या मुसलमानों जैसा न हो जाए।

आजम खान ने कहा कि आग से मत खेलो। इस ख्याल में मत रहना कि दुश्मन घात में नहीं बैठा है। सावधान रहें. मेरे बारे में कोई गलतफहमी नहीं रहनी चाहिए। मैं आज भी कहने आया हूं कि मुझ पर भरोसा रखो। उन्होंने कहा कि ताली दोनों हाथों से बजती है। अगर दिये जलें तो हमारी बीबी और बहनों के हाथों से सिवइयों को भी खाओ। उन्होंने कहा कि मुझे लोग कहते हैं कि पाकिस्तान चले जाओ। आजम ने सवाल किया कि बताओ इंसानियत के दुश्मनों कि क्या देश का सबसे अच्छा मेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी मैंने पाकिस्तान ले जाने के लिये बनाए हैं।

यह भी पढ़ें ... आजम ने किया दीन दयाल की प्रतिमा लगाने का विरोध, कहा- SC भी जा सकते हैं

आजम ने कहा कि अभी वजीरेआला ने कहा कि छह महीने से कोई दंगा नहीं हुआ। वही तो हम कहते हैं कि दंगा आप कराते हैं. गुजरात तक दंगा कराने वाले भी तुम और दंगा रोकने वाले भी तुम. हिंदुस्तान की बदनसीबी है। ये उत्तर प्रदेश का अभागापन है कि तमाम लोगों की पेंशन बंद हो गई, जिससे उनका चूल्हा जलता था. बद्दुआ करो। जालिम के लिये बद्दुआ करो। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर सत्ता हासिल की जा सकती है, लेकिन हमेशा बने नहीं रहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें ... मोदी-योगी पर बरसे आजम, कहा- विस्फोटक मिला भी तो विपक्ष के नेता की कुर्सी के नीचे

क्या बोले नरेश अग्रवाल ?

सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि जिन लोगों ने ग़द्दारी की, उन लोगों को माफ़ी नही मिलनी चाहिए। नेता जी ने यही ग़लती की। चोरों से कहा चोरी करो, साहूकारों से कहा जागते रहो। नरेश अग्रवाल ने कहा कि मैं योगी बाबा से केवल यही कहना चाहूंगा कि आप सावधान रहना। बाबाओं का सही समय नहीं चल रहा है।

क्या बोले रामगोपाल यादव ?

सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कह कि कई लोग नारा लगा रहे हैं कि आरएसएस का मुक़ाबला करोगे तो जैसे पहले हार हुई है वैसे ही आगे होगा। सीएम योगी गोरखपुर से बाहर निकले नहीं तो उनको क्या पता चलेगा। आप देख रहे हैं कि भगवा पहनने वालों का क्या हाल हों रहा है।! रोज़ जेल जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें ... लोहिया ट्रस्ट से हटाए गए रामगोपाल, मुलायम ने शिवपाल को बनाया सचिव

बीजेपी वाले आईएसआईएस की घटना को हैदराबाद की घटना दिखा देते हैं।! इनसे मुक़ाबला करना है तो इनके हर झूठ का जवाब आप को स्मार्ट फ़ोन के ज़रिए देना होगा। आज बिज़नेसमैन विदेश भाग रहे हैं। नोट बंदी और जीएसटी से देश की हालत ख़राब हो रही है। किसान परेशान है। बीजेपी वालों के पास अखिलेश यादव को निशाना बनाने के अलावा और कोई दूसरा काम नहीं है। इनके पास विकास का कोई काम नही है। इस देश में हिटलर शाही लाने का प्रयास हो रहा है।

यह भी पढ़ें ... नरेश अग्रवाल का तंज, कहा- नौकरशाहों से अच्छी सरकार चला सकते हैं नेता

बीजेपी ने हर बिरादरी के लोगों से झूठ बोला और चुनाव जितने के बाद झुनझुना पकड़ा दिया। जातियों को जोड़ने के नाम पर धोखा दिया गया। पहले दिन से मंत्री रिश्वत लेने लगे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story