×

SP विधायक के सालों-भतीजों ने मचाया उत्पात, जमकर पथराव और फायरिंग

By
Published on: 18 Jun 2016 5:05 PM GMT
SP विधायक के सालों-भतीजों ने मचाया उत्पात, जमकर पथराव और फायरिंग
X

मेरठ: सत्ताधरी पार्टी के एक विधायक के सालों और भतीजों ने शनिवार को एक परिवार को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। उन्होंने दंपति समेत बच्चों की भी पिटाई की। घर में जमकर तोड़फोड़ और पथराव के साथ 50 राउंड से ज्यादा फायर भी किए। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि हमलावर सिवाल खास के सपा विधायक गुलाम मोहम्मद का भतीजा और साला है।

सूचना पाकर एसपी सिटी कई थानों की पुलिस लेकर मौके पर पहुंची। हमलावरों ने पुलिस के सामने भी खुलेआम असलहे लहराए। आखिरकार घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने 10 हमलावरों को हिरासत में लिया है। घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

क्या है मामला ?

मामला थाना लिसाड़ीगेट क्षेत्र का है। आबिद पुत्र नियाजुद्दीन हुंमायूनगर में रहता है। उसका गय्यूर, राशिद, कमाल से रुपयों का लेन-देन चलता है। बताया जाता है कि तीनों युवक आबिद को ब्याज पर रुपए देते थे। गत वर्ष आबिद ने 30 लाख रुपए ब्याज पर लिए थे। जिनमें से वह 27 लाख 50 हजार रुपए लौटा चुका था। बकाया रुपयों को लेकर गय्यूर, राशिद, कमाल दबाव बना रहा था। इसी बात को लेकर उनकी आबिद से तनातनी चल रही थी।

MEERUTबैनामे के लिए बना रहा था दबाव

रुपए लेने से पूर्व आबिद ने अपने मकान के कागज गिरवी रखे थे। आबिद अब मकान के कागज वापस मांग रहा था, जबकि तीनों लोग आबिद पर बैनामे के लिए कह रहे थे। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह राशिद आबिद के घर 20-25 लोगों के साथ आया और घर में घुसते ही सोते परिवार पर हमला बोल दिया। हमलावरों में महिलाएं भी थीं। घर में तोड़-फोड़ की और सामान बाहर फेंक दिया। विरोध करने पर सभी की पिटाई भी की।

दोनों ओर से पथराव और फायरिंग

हमला होते ही चीख-पुकार मच गई। हमलावरों का आतंक देख मोहल्लेवासियों ने छतों से पथराव शुरू कर दिया। पथराव होने पर हमलावरों ने अवैध हथियारों से फायरिंग की। फायरिंग के बाद भगदड़ मच गई। पथराव और फायरिंग में आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

पुलिस के सामने भी की फायरिंग

बवाल की सूचना पाकर लिसाड़ीगेट, नौचंदी, खरखौदा, कोतवाली, ब्रहमपुरी, परतापुर, जानी खुर्द समेत कई थानों की फोर्स लेकर एसपी सिटी ओपी सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस के सामने भी हमलावरों के हौसले कम नहीं हुए। खुलेआम फायरिंग की। पुलिस मोर्चा लेते हुए 10 हमलावरों को हिरासत में ले लिया।

हमलावर हैं सपा विधायक के रिश्तेदार

मौके पर एसएसपी जे. रविन्द्र गौड़, एसडीएम ज्योति राय, सीओ कोतवाली रणविजय सिंह भी पहुंचे। काफी देर बाद स्थिति पर काबू पाया गया। हमलावर राशिद और कमाल सत्ताधरी दल के सिवाल खास के सपा विधायक गुलाम मोहम्मद का साला और गय्यूर को भतीजा बताया जा रहा है।

लोगों ने तोड़ी उत्पातियों की गाड़ी

सत्ताधारी विधायक के साले और भतीजे द्वारा उत्पात मचाने से गुस्साई भीड़ ने उनकी गाड़ी तोड़ दी। लोगों का गुस्सा देखकर आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने गाड़ी अपने कब्जे में की और उसे थाने भिजवाया।

Next Story