×

बिना मंजूरी राहुल का कराया था रोड-शो, मुरादाबाद में दर्ज हुआ कांग्रेसियों पर केस

By
Published on: 3 Oct 2016 7:04 PM GMT
बिना मंजूरी राहुल का कराया था रोड-शो, मुरादाबाद में दर्ज हुआ कांग्रेसियों पर केस
X

मुरादाबाद/अमरोहाः देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी का रोड-शो निकालने के मामले में मुरादाबाद में एसएसपी के निर्देश पर छह कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ नामजद और करीब 100 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज हो गया है। पुलिस ने सभी पर धारा 144 के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उधर, राहुल ने सोमवार को सेल्फी और झाड़ू को मुद्दा बनाया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम को सेल्फी मशीन करार दिया। साथ ही ये भी कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के लिए सफाई करने उतरे मोदी को झाड़ू तक पकड़ना नहीं आता।

मुरादाबाद में राहुल के रोड-शो निकालने पर मुकदमा

इस बीच, मुरादाबाद के एसएसपी नितिन तिवारी के निर्देश पर मुगलपुरा थाने में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष समेत आधा दर्जन नामजद और करीब 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। दरअसल, पुलिस और प्रशासन ने राहुल गांधी के रोड-शो की मंजूरी नहीं दी थी। बावजूद इसके कांग्रेसियों ने रोड-शो कराया। एसएसपी ने ये भी कहा है कि रोड-शो के दौरान पुलिसवालों की संख्या के आधार पर खर्च का ब्योरा जुटाया जाएगा और प्रशासन की मदद से कांग्रेस के नेताओं से खर्च वसूला जाएगा।

मंजूरी वाले रूट से नहीं निकाला रोड-शो

राहुल गांधी के रोड-शो केलिए मूढापांडे से काशीपुर तिराहा, बुधबाजार से कंपनी बाग होते हुए रोड-शो की मंजूरी दी गई थी। जबकि कांग्रेसियों ने जामा मस्जिद से होते हुए मुगलपुरा, गंज, गुररठी, टाउनहॉल, जेल रोड होते हुए कंपनी बाग तक रोड-शो निकलवाया था। इस रूट पर भीड़, जर्जर बिल्डिंग और हाईटेंशन लाइनों के लटके हुए तार हैं। इस वजह से प्रशासन ने यहां से रोड-शो निकालने की मंजूरी नहीं दी थी।

क्या कहते हैं जिलाध्यक्ष?

कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. एपी सिंह का कहना है कि रूट पर रोड-शो कराने के लिए प्रशासन को अप्लीकेशन दी थी। जिला प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी। वहीं, पार्टी हाईकमान से उसी रूट पर रोड-शो निकालने का प्रोग्राम मिला था। हाईकमान को इस बारे में बताया जाएगा।

अमरोहा में क्या बोले राहुल?

राहुल ने कहा, "पीएम मोदी ने एक ही बार झाड़ू पकड़ी है। अगर आप फोटो देखोगे तो उन्होंने गलत तरीके से झाड़ू पकड़ी हुई है। इससे साबित होता है कि उन्होंने कभी झाड़ू पकड़ा ही नहीं।" उन्होंने ये सवाल भी उठाया कि क्या किसी ने मोदी को दोबारा झाड़ू पकड़े हुए कभी देखा है? कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अमरोहा में युवाओं का मु्द्दा उठाया और कहा कि मोदी सरकार के दौर में युवा बेरोजगार हैं। राहुल ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री तो सेल्फी मशीन बन गए हैं, जो सिर्फ तस्वीरें खींचता है।

Next Story