×

फिर हुआ ट्रेन हादसा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

By
Published on: 7 Sep 2017 3:22 AM GMT
फिर हुआ ट्रेन हादसा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे
X

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में रेल हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज सुबह हावड़ा से जबलपुर की ओर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। यह घटना सोनभद्र इलाके में ओबरा डैम के पास गुरुवार सुबह 6.15 बजे हुई।

यह भी पढ़ें: रेल हादसा: नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरे

उतरे डिब्बों एसी के 4, जनरल के 2 और SLR का एक डिब्बा है। हालांकि सभी यात्री सुरक्षित है। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। डैम के पास होने से ट्रेन की स्पीड कम थी। सुबह का समय होने से ज्यादा लोग सो रहे थे।

यह भी पढ़ें: UP में फिर रेल हादसा, डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 8 डिब्बे बेपटरी

हादसे की वजह पटरी का टूटना बताया जा रहा है। घटना की सूचना पाते ही ओबरा थानाध्यक्ष अनजानी मिश्र, जीआरपी और चोपन रेलवे स्टेशन के अधिकारी पहुंच चुके हैं। मध्य पूर्व रेलवे के धनबाद डिवीज़न के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। जिला प्रशासन की टीम राहत कार्य में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: कलिंग उत्कल हादसा: रेलवे के 4 अधिकारी निलंबित, छुट्टी पर भेजे गए महाप्रबंधक

अधिकारी डीरेल हुए डिब्बे के यात्रियों को अन्य डिब्बों में शिफ्ट करके ट्रेन को आगे भेजने में लगे हुए हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि रेलवे प्रशासन जर्जर पटरियों की देखभाल नहीं करता है।

तो वहीं दूसरी ओर मथुरा-कानपुर रेल मार्ग पर फर्रुखाबाद-फतेहगढ़ के बीच 3 इंच ट्रेन की पटरी कटी मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोगों ने ये नजारा देख लाल कपड़ा दिखाकर कालिंदी एक्सप्रेस को रोका। आरपीएफ के सिपाही मौके पर पहुंच चुके हैं। रेलवे अधिकारी मामले को दबाने में जुटे हुए हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए इस हादसे से जुड़ी तस्वीरें

आगे की स्लाइड में देखिए इस हादसे से जुड़ी तस्वीरें

Next Story