×

पाकिस्तान : पूर्व PM अब्बासी को चुनाव की पारदर्शिता पर संदेह

Rishi
Published on: 8 July 2018 11:26 AM GMT
पाकिस्तान : पूर्व PM अब्बासी को चुनाव की पारदर्शिता पर संदेह
X

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने 25 जुलाई को होने वाले चुनाव की पारदर्शिता पर रविवार को सवाल उठाए हैं। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस्लामाबाद के बाहरी इलाके भारा काहू में अब्बासी ने कहा, "मुझे चुनाव की पारदर्शिता और निष्पक्षता को लेकर संदेह है।"

अब्बासी अगस्त 2017 से जून 2018 तक प्रधानमंत्री रहे थे।

ये भी देखें : पाकिस्तान : शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान में गैर-लोकतांत्रिक शासन का इतिहास रहा है और अतीत में चुनाव में हस्तक्षेप आम बात थी। पिछले दो चुनाव अपेक्षाकृत हस्तक्षेप मुक्त थे और हम उम्मीद कर रहे थे कि इस बार यह एक बेहतर प्रक्रिया होगी, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं है।"

ये भी देखें : पाकिस्तान की 3 कद्दावर महिला नेता जो सुंदर, सुशील और !@#$ भी हैं

अब्बासी अपने पूर्ववर्ती नवाज शरीफ के बाद सत्ता में आए थे, जिन्हें अपने बेटे द्वारा संचालित कंपनी से होने वाली आय की घोषणा न करने का दोषी पाए जाने के बाद पद के अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

वहीं, शुक्रवार को एक भ्रष्टाचार-रोधी अदालत ने लंदन में चार लग्जरी अपार्टमेंट खरीदने के लिए प्रयुक्त धन के स्रोत का खुलासा करने में विफल होने पर शरीफ को 10 साल जेल की सजा सुनाई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story