×

कुनबे में फिलहाल थमी रार, मुलायम की रैली सफल बनाने में जुटे शिवपाल-अखिलेश

By
Published on: 20 Sep 2016 6:03 PM GMT
कुनबे में फिलहाल थमी रार, मुलायम की रैली सफल बनाने में जुटे शिवपाल-अखिलेश
X

लखनऊः सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के कुनबे में बीते कुछ दिनों से मची रार फिलहाल थम गई लगती है। वजह है 6 अक्टूबर को आजमगढ़ में होने जा रही उनकी रैली। मंगलवार को जो नजारा देखने को मिला, उससे फिलहाल शिवपाल और सीएम अखिलेश के बीच टकराव रुकने के संकेत मिल रहे हैं। अखिलेश और शिवपाल एक साथ भी दिखे और सीएम ने ये भी कह दिया कि परिवार जैसा पहले था, वैसा ही है।

अखिलेश ने क्या कहा?

कैबिनेट की बैठक के बाद शिवपाल और अखिलेश साथ ही मीडिया के सामने आए। अखिलेश ने कहा कि किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। समाजवादी परिवार पहले जैसा था, वैसा ही है। चेहरे पर मुस्कुराहट लिए अखिलेश ने ये भी कहा कि परिवार आगे भी ऐसा ही रहेगा। बता दें कि सोमवार को शिवपाल ने अखिलेश के कई करीबियों को पार्टी से निकाला था। कई कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का समर्थन करते हुए इस्तीफा भी दिया था। बावजूद इसके दोनों साथ दिखे। यानी उनके बीच रार फिलहाल थम गई है।

शिवपाल ने क्या किया?

उधर, शिवपाल ने आजमगढ़ में सपा सुप्रीमो की रैली को सफल बनाने के लिए वहां के कार्यकर्ताओं से बैठक की। बैठक में आजमगढ़ मंडल के मंत्री और विधायक भी मौजूद थे। शिवपाल ने सभी को आजमगढ़ की रैली को ऐतिहासिक बनाने के निर्देश दिए हैं। इस रैली में 15 जिलों के पदाधिकारियों को लाखों की भीड़ जुटाने का निर्देश भी शिवपाल ने दिया है। दरअसल, मायावती की आजमगढ़ रैली में जुटी भीड़ से ज्यादा लोगों को मुलायम की रैली में लाने का दबाव है और शिवपाल सिंह को ये भी दिखाना है कि सपा प्रमुख ने जिस भरोसे के साथ उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी, उसमें वह कितने खरे हैं।

Next Story