×

लोहिया ट्रस्ट से हटाए गए रामगोपाल, मुलायम ने शिवपाल को बनाया सचिव

aman
By aman
Published on: 21 Sep 2017 8:48 AM GMT
लोहिया ट्रस्ट से हटाए गए रामगोपाल, मुलायम ने शिवपाल को बनाया सचिव
X
लोहिया ट्रस्ट से हटाए गए रामगोपाल, मुलायम ने शिवपाल को बनाया सचिव

लखनऊ: समाजवादी पाटी (सपा) सरंक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर लगाम लगाने के प्रयास एक बार फिर तेज हो गए हैं। इसी क्रम में गुरुवार (21 सितंबर) को लोहिया ट्रस्ट की बैठक में उन्होंने रामगोपाल यादव को सचिव के पद से हटा दिया गया। शिवपाल सिंह यादव को लोहिया ट्रस्ट का सचिव बनाया गया है। मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में ट्रस्ट की बैठक करीब एक घंटा तक चली।

ट्रस्ट की बैठक के बाद लोहिया ट्रस्ट सचिव शिवपाल सिंह यादव ने बताया, कि 'उन्हें आगरा में होने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन का अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है।'

ये भी पढ़ें ...ये नवरात्रि यादव कुल के लिए खास, इस तरह मुलायम रोक सकेंगे आने वाला तूफान ?

मीडिया से मुखातिब हुए शिवपाल

सचिव पद की कमान संभालने के बाद शिवपाल यादव मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने मीडिया को बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, लोहिया ट्रस्ट की बैठक में भगवती सिंह, रामसेवक और राजेश दीपक मिश्रा मौजूद थे। ट्रस्ट के काम की समीक्षा हुई। साथ ही राममनोहर लोहिया के विचारों को देशभर में कैसे बढ़ाया जाए, इस पर भी विचार हुआ। इसके अलावा किसे ट्रस्ट में रखना है और किसे हटाना ये फैसला उन्होंने मुलायम सिंह (नेताजी) करेंगे।

ये भी पढ़ें ...सपा सांसद नीरज का दावा- मुलायम अलग पार्टी नहीं बना रहे

25 को नेताजी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

शिवपाल यादव ने बताया, कि 'लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से रामगोपाल यादव को हटाकर मुझे जिम्मेदारी दी गई है। 25 सितंबर को मुलायम सिंह जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। वहां आगे की रणनीति बताएंगे।' एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 'राज्य सम्मेलन में अभी तक आने का निमंत्रण नहीं मिला है, तो कैसे जायेंगे।'

ये भी पढ़ें ...शिवपाल ने किया शक्ति प्रदर्शन, कहा- उकसाने के बावजूद नहीं बोले मुलायम

ट्रस्ट की बैठक में अखिलेश-रामगोपाल को बुलाया था

आज के इस कदम के बाद अब लोहिया ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी मुलायम सिंह यादव 25 सितंबर को समाजवादी पाटी के आगरा अधिवेशन में शामिल होंगे या नहीं इस पर जल्द निर्णय लेंगे। बता दें, कि लोहिया ट्रस्ट की आज की बैठक में अखिलेश यादव के साथ पार्टी के महासचिव प्रो रामगोपाल यादव को भी आमंत्रित किया गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story