×

IND-AUS SERIES: निर्णायक मैच में विराट का खेलना अब भी संदिग्ध, श्रेयस-शमी को मौका

aman
By aman
Published on: 24 March 2017 10:26 PM GMT
IND-AUS SERIES: निर्णायक मैच में विराट का खेलना अब भी संदिग्ध, श्रेयस-शमी को मौका
X

धर्मशाला: भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार (25 मार्च) से धर्मशाला में शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में खेलना अब भी संदिग्ध है। विराट को लेकर इस खबर से श्रृंखला के निर्णायक मैच से पहले भारत पर काफी दबाव बन गया है। बता दें कि यह श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस निर्णायक मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के कप्तान ने खुद ये स्वीकार किया कि वह मैच के लिये सौ फीसदी फिट नहीं हैं। अगर वह खेलते हैं, तो चोट बढ़ने का जोखिम रहेगा। विराट के इस बयान के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि इस आखिरी मैच में कोहली के खेलने की संभावना कम है। हालांकि टीम में श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल कर लिया गया है।



क्या करे टीम इंडिया?

अब ये सवाल उठाना लाजिमी है कि इस मैच को लेकर और क्या संभावनाएं बची हैं। एक तो ये संभव है कि अब या तो विराट कोहली अपनी चोट को नजरअंदाज कर इस 'करो या मरो' वाले मुकाबले में खेलने उतरें या भारतीय टीम बिगड़ती हालत से उबरने के लिए कोई नया उपाय तलाशे। इसके उलट ऑस्ट्रेलियन यदि ये मैच ड्रॉ भी करा ले, तो ट्रॉफी लेकर वो खुशी-खुशी अपने देश चले जाएंगे।गौरतलब, है कि भारत 2013 के बाद से इस ट्रॉफी को जीतने का सपना संजोए है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

श्रेयस को मौका

रांची टेस्ट में विराट कोहली के चोटिल होने के बाद से ही उनके इस निर्णायक मैच में खेलने को लेकर आशंका बढ़ गई थी। लेकिन आखिर तक स्थिति स्पष्ट होता न देख चयनकर्ताओं ने उस हालात से निपटने के लिए श्रेयस अय्यर को धर्मशाला मैच के लिए बुलाया। उल्लेखनीय है कि इसी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ वार्म मैच में श्रेयस ने डबल सेंचुरी ठोकी थी।

पुजारा पर बड़ा जिम्मा

विराट के खेलने को लेकर संशय के बीच अब चेतेश्वर पुजारा पर जिम्मेदारी बढ़ गई है। रांची टेस्ट मैच में पुजारा ने डबल सेंचुरी ठोक कर मैच को भारत की तरफ खींच लिया था। यदि श्रृंखला के इस अंतिम मैच में विराट नहीं खेलते हैं तो चेतेश्वर पुजारा पर भारतीय पारी को आधार देने का बड़ा जिम्मा होगा। विशेषज्ञ मानते हैं कि धर्मशाला की पिच रहाणे और केएल राहुल को भी सूट करेगी। क्योंकि यहां बॉल अच्छी रफ़्तार में बैट तक आएगी। इसके अलावा राहुल और मुरली विजय में से किसी एक को ऑस्ट्रेलियाई पेसर पर नियंत्रण रखना होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story