×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

श्रीकांत शर्मा- 15 साल से सरकार चलाने वालों 6 महीने वाले पर न उठाएं उंगली

aman
By aman
Published on: 20 Sep 2017 7:20 AM GMT
श्रीकांत शर्मा- 15 साल से सरकार चलाने वालों 6 महीने वाले पर न उठाएं उंगली
X

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में ऊर्जा मंत्री और प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने नवरात्र के मद्देनजर सुरक्षा, सफाई सहित अन्य मुद्दों पर मंगलवार (20 सितंबर) को सरकार की ओर से की जा रही व्यवस्था की जानकारी दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सबसे पहले उन्होंने प्रदेशवासियों को सीएम की तरफ से नवरात्र की शुभकामाएं दीं।

श्रीकांत शर्मा ने कहा, शक्तिपीठों में सभी तरह की व्यवस्था की गई है। प्रदेश के सभी प्रसिद्ध शक्तिपीठों पर तीर्थ यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं पर राज्य सरकार की विशेष नजर है। उन्होंने बताया कि नवरात्र में श्रद्धालुओं को असुविधा न हो, भगदड़ न मचे आदि का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। नदी और तालाब की सफाई तथा गोताखोरों की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें ...मायावती ने एनकाउंटर पर पूछा- क्या वर्ग विशेष के लोग ही हैं हिस्ट्रीशीटर?

सभी शक्तिपीठों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

शर्मा बोले, 'मंदिरों के आस-पास बसों की समुचित व्यवस्था की जा रही है। सभी शक्तिपीठों को नवरात्रि के दौरान 24 घंटे बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। कम वोल्टेज को दुरुस्त कराया जा रहा है।'

पॉलिथीन का प्रयोग वर्जित

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने कहा, कि यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य संबंधी कोई शिकायत न हो इसके लिए हमने डॉक्टरों की व्यवस्था की है। साथ ही शक्तिपीठों की साफ-सफाई को लेकर अधिकारियों को सभी निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा लोगों और दुकानदारों से अपील की गई है कि शक्तिपीठों के आसपास पॉलिथीन का प्रयोग बिलकुल न हो। इससे जुड़े सभी निर्देश डीएम को गए हैं।

ये भी पढ़ें ...CM योगी के ‘श्वेत पत्र’ में लिखी कई बातें सफेद झूठ- अखिलेश

आगे की स्लाइड में पढ़ें प्रेस कॉन्फ्रेंस में और क्या कहा श्रीकांत शर्मा ने ...

न बेचें मिलावटी सामान

श्रीकांत शर्मा ने कहा, कि शक्तिपीठों के आसपास के दुकानों से भी कहा गया है कि वो किसी तरह की मिलावट वाला सामान न बेचें। इस संबंध में अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं।

अवैध शराब पर सख्त रुख अपनाएगी सरकार

श्रीकांत शर्मा ने कैबिनेट के फैसले को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा, कि पेंशन का भुगतान अक्टूबर के बजाए अब दिसंबर में होगा। इसके अलावा उन्होंने आबकारी अधिनियम में संशोधन की भी जानकारी दी। शर्मा बोले, यूपी में अब अवैध शराब को लेकर सरकार सख्त रुख अपनाएगी। सीएम ने इसके लिए कठोर कानून बनाया है। इसके तहत कठोर सजा का भी प्रावधान है।

ये भी पढ़ें ...अब प्रिंस्टन में बोले राहुल- रोजगार पैदा करने में विफल रही मोदी सरकार

शर्मा ने बताया कि गाज़ियाबाद मेट्रो रेल परियोजना के डीपीआर में संशोधन किया गया है। उन्होंने बतायें कि हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर मेले के लिए 2.57 करोड़ का बजट बनाया गया है।

पिछली सरकारों ने बस पारिवारिक संपत्ति बढ़ाई

श्रीकांत शर्मा ने कहा, कि 'प्रदेश में बीजेपी सरकार आने से पहले बिजली की व्यवस्था आईसीयू में थी। लेकिन हमारी सरकार पावर फ़ॉर ऑल के तहत काम कर रही है। पूर्व सरकार के मुखिया ने राजनीतिक कारणों से बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं किया। राज्य में 15 सालों तक चल अन्य पार्टियों की सरकारों ने अपने परिवार की संपत्ति बढ़ाने का ही काम किया। वो ग्रिड की क्षमता नहीं बढ़ा सके।'

उन्होंने बताया, कि 15 अक्टूबर से रोस्टर के हिसाब से बिजली दी जाएगी। इस वक़्त जिला मुख्यालयों पर भी बिजली कटौती करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें ...सरकार ला रही है मोबाइल ऐप, सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के लिए

पटवन कर रहे किसानों को हो रही दिक्कत

उन्होंने कहा, 'सितंबर में मानसून चला गया। धान खेतों में खड़ा है। किसान पटवन के लिए ट्यूबवेल का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि, बिजली की थोड़ी दिक्कत है, लेकिन उस पर भी हम काम कर रहे हैं। अगली गर्मी में बिजली की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अभी से काम कर रहे हैं।'

सीएम की इच्छा- अधिकतर घरों को मिले बिजली

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने कहा, 'अभी 2.10 करोड़ घरों में बिजली का कनेक्शन नहीं है। उन्हें देने का काम कर रहे हैं।सीएम की इच्छा है कि गांव के लोगों को कैसे अधिक से अधिक सुविधा मुहैया करायी जाए।'

सपा, बसपा और कांग्रेस बदहाली के जिम्मेदार

वहीं, विपक्ष पर हमलावर रुख अपनाते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा, कि 'सपा, बसपा और कांग्रेस प्रदेश की बदहाली के जिम्मेदार हैं, वह इस 6 महीने की सरकार पर उंगली न उठाएं। उन्होंने कहा, हमने पिछली सरकार से सात गुना ज्यादा बिजली खरीदी है। अगली गर्मी तक हम अपनी ग्रिड की क्षमता 20 हजार किलोवाट तक ले जाएंगे।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story