×

'द वायर' की खबर पर सिद्धार्थनाथ सिंह बोले- यही है 'सुपारी जर्नलिज्म'

aman
By aman
Published on: 9 Oct 2017 10:08 AM GMT
द वायर की खबर पर सिद्धार्थनाथ सिंह बोले- यही है सुपारी जर्नलिज्म
X

लखनऊ: यूपी बीजेपी कार्यालय में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने समाचार पोर्टल 'द वायर' पर भी निशाना साधा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, 'पत्रकारिता में एक नया प्रोफेशन आ गया है कि एक पोर्टल लांच कर दो और उसमें एक ऐसी बड़े आदमी की खबर लगा दो, जो उसके खिलाफ हो। इसके बाद वह पोर्टल चल जाता है। पोर्टल की कामयाबी के लिए पत्रकारिता जगत के कुछ लोग घटिया पत्रकारिता कर रहे हैं।' उन्होंने ऐसी पत्रकारिता को सुपारी जर्नलिज्म का नाम दिया।

राजबब्बर के आरोपों पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, 'जो आरोप बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बेटे पर लगाए गए हैं, वह पूरी तरह बेबुनियाद हैं।' उन्होंने बताया, कि आंकड़ों को गलत ढंग से पेश किया गया है। कांग्रेस पूरी तरह से धोखा कर रही है।

ये भी पढ़ें ...शाह के बेटे के बचाव में पीयूष, बोले- वेबसाइट पर ठोकेंगे 100 Cr. का केस

अब तो बड़े हो गए हो, या नहीं हुए

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राहुल गांधी को बालक बताया। राहुल के जरिए निशाना साधते हुए उन्होंने कांग्रेस नेताओं से कहा, 'अरे भैया अब तो बच्चों के नैपकिन से बाहर निकलो। अब तो बड़े हो गए हो तुम। नहीं हुए तो बताओ कब तक होगे।' उन्होंने कहा, कांग्रेस जनता गुमराह कर रही है। अमित शाह की छवि को खराब किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें ...राजबब्बर के निशाने पर शाह का बेटा, बोले- ‘जय हो’ कंपनी सबसे तेज निकली

बीजेपी सरकार में तो मुनाफा घटा

सिद्धार्थ नाथ ने कहा, जय शाह कि कंपनी का टर्नओवर 2014-15 में 50,000 करोड़ रुपए था। इसके बाद जब बीजेपी की सरकार बनी, तो 2015-16 में 80 करोड़ रुपए हो गया। आप ही बताइए कंपनी को इतना नुकसान हुआ है लेकिन फिर भी कांग्रेस बोल रही है कि जय शाह ने गलत किया। उन्होंने कहा, कि 'बालकवाद' तो काम नहीं किया। 'दामादवाद' के बारे में कांग्रेस का क्या कहती है।

ये भी पढ़ें ...राहुल ने मोदी से पूछा- जय शाह- ‘जादा’ खा गया, आप चौकीदार थे या भागीदार?

..तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

प्रेस वार्ता में बीजेपी पूरी तरह से कांग्रेस पर हमलावर दिखी। सिद्धार्थ नाथ ने कहा, कि 'अगर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के बारे में किसी तरह की गलत बयानबाजी की जाएगी, तो हम उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें और क्या कहा सिद्धार्थ नाथ सिंह ने...

जमीन तलाश ही कांग्रेस

इसके अलावा सुरेश खन्ना ने कहा, कि 'कांग्रेस अपनी खोई जमीन तलाश रही है। उसके पास कोई मुद्दा नहीं है। जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। अब तो लखनऊ में आकर प्रेस वार्ता भी करने लगी है।'

यही है 'सुपारी जर्नलिज्म'

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 'द वायर' नामक पोर्टल पर लगी खबर के बारे में कहा, कि 'ऐसे पोर्टल के आने के चलते ही लोगों में गलत चीजें फैल जाती हैं। ये लोग 'सुपारी जर्नलिज्म' कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कि जिस पत्रकार ने यह खबर लिखी है उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा कांग्रेस के हर सवाल का जवाब बीजेपी के लोग देंगे।

दामाद ने तो एक रुपए खर्च किए बिना करोड़ों डकारे

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ऊपर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जमकर हल्ला बोला। कहा, कि 'अब कांग्रेस की तकनीक काम नहीं करेगी, जनता सब समझ गई है। उन्होंने कहा, जय शाह ने तो काम करके पैसा कमाने का प्रयास किया, लेकिन कांग्रेस के दामाद ने तो एक रुपए खर्च किए बिना करोड़ों रुपए डकार लिए।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story