×

बारिश-तूफान ने मचाई तबाही, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 6 की मौत

By
Published on: 6 Jun 2016 5:14 PM GMT
बारिश-तूफान ने मचाई तबाही, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 6 की मौत
X

आजमगढ़: सोमवार की शाम तूफान के साथ आई बरसात ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी तबाही मचाई। इस प्राकृतिक आपदा में जहां कई घर गिर गए, वहीं कई पेड़ गिर गए। आजमगढ़ में जहां पांच लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई, वहीं सहारनपुर में दीवार गिरने से एक महिला की मौत की खबर है।

आंधी-बारिश के कारण सहारनपुर में कई जगहों पर बिजली के खंभे, पेड़ और होर्डिंग्स सड़क पर गिर गए। आम की फसल को भारी नुकसान हुआ है। कई इलाकों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। वहीं, दूसरी तरफ तूफान के साथ आई बारिश से मौसम सुहाना हो गया और लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है।

andhi-1

ज्ञात हो कि सोमवार की शाम तेज आंधी के साथ एकाएक बरसात शुरू हुई। आंधी ने जिले में भारी क्षति पहुंचाया। बरसात के दौरान निजामाबाद थाना क्षेत्र के दत्तात्रेय धाम शिव मंदिर में पूजा कर रहे त्रिमुहानी गांव निवासी वृजविहारी (60 वर्ष) और कोतवालीपुर निवासी जिलालाल प्रजापति (55 वर्ष) की बिजली की चपेट में आने से से मौत हो गई।

andhi-3

वहीं सरायमीर थाना क्षेत्र के खंडवारी जहांगीरगंज की सिवान में भैस चरा रही विद्यावती (45वर्ष) पत्नी मट्टू की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

andhi-4

इसी तरह बरदह थाना क्षेत्र के खमौली गांव में रामकाजी देवी (50 वर्ष) पत्नी रामअवध तथा मुबारकपुर थाना क्षेत्र के लोहरा गांव निवासी विश्राम यादव (50 वर्ष) पुत्र पलटधारी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

andhi-2

Next Story