×

रामगोपाल यादव का बयान- अखिलेश यादव दोबारा CM बने तो हो जाएंगे PM मैटेरियल

aman
By aman
Published on: 14 Feb 2017 10:56 AM GMT
रामगोपाल यादव का बयान- अखिलेश यादव दोबारा CM बने तो हो जाएंगे PM मैटेरियल
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव रामगोपाल यादव ने मंगलवार (14 फरवरी) को यूपी के सीएम अखिलेश यादव के लिए बड़ा बयान दिया। रामगोपाल ने कहा, लोग अब ये कहने लगे हैं कि अगर अखिलेश यादव दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो वह प्रधानमंत्री पद के मैटेरियल हो जाएंगे।

सीएम अखिलेश यादव के चाचा और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा, कि 'बहुत सारी ताकतें अखिलेश और सपा को रोकने में जुटी हैं। लेकिन जन समर्थन इतना जबर्दस्त है कि अब कोई भी यूपी में उनको दोबारा आने से नहीं रोक सकता।'

विपरीत हालात में अखिलेश के साथ खड़े रहे

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले तक जब समाजवादी परिवार में दंगल जारी था तो उस दौरान रामगोपाल यादव लगातार अखिलेश यादव के पक्ष में खड़े थे। उन्होंने खुलकर शिवपाल यादव और अमर सिंह का विरोध किया। साथ ही उन पर सीएम अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था।हालांकि उन्हें इस बेबाकी की कीमत भी चुकानी पड़ी थी। तब सपा सुप्रीमो और अब के पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बाहर का रास्ता तक दिखा दिया था।

अखिलेश को बनवाया था राष्ट्रीय अध्यक्ष

वो रामगोपाल यादव ही थे जिन्होंने लखनऊ में सपा का आपातकालीन राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाकर अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवाया था। उन्होंने ही चुनाव आयोग में अखिलेश पक्ष की पैरवी की थी और अंततः जीत हासिल की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story