TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

श्रीलंका: राष्ट्रपति को झटका, SC ने पलटा संसद भंग करने का निर्णय

Rishi
Published on: 13 Nov 2018 3:28 PM GMT
श्रीलंका: राष्ट्रपति को झटका, SC ने पलटा संसद भंग करने का निर्णय
X

नई दिल्ली : श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को जोर का झटका दिया है। कोर्ट ने संसद भंग करने के राष्ट्रपति के विवादित फैसले को पलटते हुए 5 जनवरी को प्रस्तावित मध्यावधि चुनाव की तैयारियों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। इस दौरान कोर्ट के बाहर काफी कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे।

आपको बता दें, चीफ जस्टिस नलिन पेरेरा की अध्यक्षता में तीन सदस्यों वाली बेंच ने संसद भंग करने के राष्ट्रपति के 9 नवंबर के निर्णय के खिलाफ दायर करीब 13 याचिका पर दो दिन की कार्यवाही के बाद व्यवस्था दी है।

ये भी देखें : राजस्थान इलेक्शन : बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ने साबित किया सीएम ही बॉस

ये भी देखें : इलेक्शन 2018 : राजस्थान में टिकट कटा तो मंत्री ने दिया पार्टी से इस्तीफा

ये भी देखें : Live : PM मोदी ने परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

यह भी पढ़ें: मोदी आज बनारस को देंगे 2412 करोड़ की योजनाओं की सौगात

यह भी पढ़ें: अयोध्या में ही बने राम मंदिर ताकि मुस्लिम शांति से जी सकें : हसन रिजवी

क्या है मामला

राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के सामने जब आया कि रानिल विक्रमंसिंघे को बर्खास्त कर पीएम बनाए गए महिंद्रा राजपक्षे के पक्ष में संसद में बहुमत नहीं है, तो उन्होंने संसद भंग कर दी और पांच जनवरी को मध्यावधि इलेक्शन करने के आदेश जारी किए थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story