×

कोलंबो वनडे : श्रीलंका को उसी के घर में रौंदा, दी 5-0 से मात

Rishi
Published on: 3 Sep 2017 4:15 PM GMT
कोलंबो वनडे : श्रीलंका को उसी के घर में रौंदा, दी 5-0 से मात
X

कोलंबो : भारत ने श्रीलंका को पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रविवार को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमा लिया है।

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 239 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 46.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली। केदार जाधव ने 63 रन बनाए।

श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा, विश्वा फर्नाडो, वानिडु हासारंगा और मालिंदा पुष्पाकुमारा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले भुवनेश्वर कुमार (42-5) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 49.4 ओवरों में 238 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

मेजबान टीम के लिए लाहिरू थिरिमाने ने 67 और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 55 रनों की पारी खेलने के अलावा चौथे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी भी की, लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

भारत के लिए भुवनेश्वर के अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

टीमें :

श्रीलंका : उपुल थरंगा (कप्तान), निरोशान डिकवेला (विकेटकीपर), दिलशान मुनावीरा, लाहिरु थिरिमान्ने, एंजेलो मैथ्यूज, मिलिंदा श्रीवर्दने, वनिडु हासारंगा, अकिला धनंजय, मलिंदा पुष्पककुमारा, विश्व फर्नांडो और लसिथ मलिंगा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story