×

IPL : KKR ने GL को 10 विकेट से रौंदा, गंभीर-लिन ने रच दिया इतिहास

Rishi
Published on: 7 April 2017 6:03 PM GMT
IPL : KKR ने GL को 10 विकेट से रौंदा,  गंभीर-लिन ने रच दिया इतिहास
X

राजकोट : आईपीएल के तीसरे महामुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात लायंस को 31 गेंद शेष रहते 10 विकेट से हरा दिया। गौतम गंभीर ने जहाँ साबित किया कि आज भी उनके बल्ले में आग बाकी है। वहीँ क्रिस लिन ने भी उनका बराबर साथ दिया। दोनों की तूफानी पारियाँ इस फार्मेट के इतिहास में भी दर्ज हो गयी हैं।

ये भी देखें : प्लास्टिक बैग में मिली लड़की की लाश, बेटी को तलाश रहीं मां भी गायब, मचा हड़कंप

दोनों ने आईपीएल में पहली विेकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया है। पहले ये रिकॉर्ड गेल-दिलशान के नाम दर्ज था, जिन्होंने 167 रनों की पार्टनरशिप की थी। जबकि गंभीर-लिन के बीच 184 रनों की पार्टनरशिप हुई है। कैप्टन गंभीर 76 और लिन 93 रन बनाकर नॉट आउट रहे। लिन और गंभीर की आतिशी बल्लेबाजी के चलते नाइट राइडर्स ने लायंस को 10 विकेट से हरा आईपीएल 2017 की शुरुआत की है। जीत के लिए मिले 184 रनों का पीछा करते हुए गंभीर की टीम ने 14.5 ओवरों में हासिल कर लिया। गंभीर ने 48 गेंदों पर 12 चौकों की सहायता से 76 और लिन ने 41 गेंदों पर 6 चौकों और 8 छक्कों की सहायता से 93 रन बनाए।

गुजरात लॉयंस: सुरेश रैना (कप्तान), आॅरोन फिंच, ब्रेंडन मैक्कलम, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, शदाब जकाती, मनप्रीत गोनी और जेसन रॉय ।

कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांण्डेय, क्रिस लिन, युसुफ पठान, सुर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, सुनील नरीन, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप यादव।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story