×

कोहली ने जड़ा दोहरे शतकों का 'सिक्सर', बने दुनिया के पहले कप्तान

aman
By aman
Published on: 3 Dec 2017 6:07 AM GMT
कोहली ने जड़ा दोहरे शतकों का सिक्सर, बने दुनिया के पहले कप्तान
X
कोहली ने जड़ा दोहरे शतकों का 'सिक्सर', ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ा। बता दें कि यह विराट का लगातार दूसरा दोहरा शतक है।

इससे पहले विराट ने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में भी दोहरा शतक जमाया था। लगातार 2 टेस्ट मैचों में 2 दोहरे शतक ज़माने वाले विराट दूसरे भारतीय हैं। इससे पहले विनोद कांबली ने यह कारनामा किया था।

इस शतक के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतकों की कुल संख्या अब 6 हो गई है। वो बतौर कप्तान सर्वाधिक दोहरे शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले टेस्ट में उन्होंने वेस्टइंडीज के धाखड़ बल्लेबाज ब्रायन लारा की बराबरी की थी।

प्रशंसकों को नहीं किया निराश

गौरतलब है कि कोहली ने दिल्ली टेस्ट के पहले दिन 156 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे दिन जब वह बल्लेबाजी करने उतरे तो सभी को उनके दूसरे शतक का इंतजार था। लेकिन विराट ने भी अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया। उन्होंने 238 गेदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। अपनी इस पारी में उन्होंने 20 चौके लगाए।

सचिन-सहवाग की बराबरी

सर्वाधिक दोहरे शतकों के मामले में विराट कोहली ने अब सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग की बराबरी कर ली है। लेकिन शतकों में खास बात यह है कि विराट ने 5 दोहरे शतक पिछले 15 महीनों में बनाए हैं। इससे पहले सचिन और सहवाग भी टेस्ट क्रिकेट में 6-6 दोहरे शतक लगा चुके हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story