×

आजमगढ़ के 2 युवक दिखे ISIS के वीडियो में, NIA ने की पहचान

By
Published on: 24 May 2016 1:46 PM GMT
आजमगढ़ के 2 युवक दिखे ISIS के वीडियो में, NIA ने की पहचान
X

आजमगढ़: आतंकी संगठन आईएस द्वारा जारी वीडियो ने आतंकवाद से आजमगढ़ का रिश्ता जोड़ दिया। सूत्रों के मुताबिक़ एनआईए ने आईएसआईएस के वीडियो में देखे गए 6 भारतीय युवकों में से 3 की पहचान की है, जिसमें दो आजमगढ़ और एक महाराष्ट्र के कल्याण जिले का फहद शेख है। वह भी बड़ा साजिद और अबू राशिद की तरह सीरिया में आईएस के लिए काम कर रहा है।

बता दें कि सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव निवासी बड़ा साजिद बटला इनकाउंटर के बाद से ही फरार चल रहा है। वहीं इसी क्षेत्र का अबु राशिद साल 2012 से फरार है। दोनों एनआईए से बचने के लिए पाकिस्तान में शरण लिए थे लेकिन यहां आईएसआई से मतभेद के बाद उन्होंने सीरिया का रुख किया और पहले अल कायदा और बाद में आईएस के लिए काम करने लगे।

सामने आए वीडियो में भारतीय मूल के छह आतंकियों द्वारा युवाओं को सीरिया से लड़ने के लिए आईएस में शामिल होने की अपील करते हुए दिखाया गया है। इसमें तीन युवकों की पहचान की जा चुकी है जिसमें एक बड़ा साजिद और दूसरा अबु राशिद है। तीसरा युवक महाराष्ट्र के कल्याण जिले का निवासी फहद शेख बताया जा रहा है।

बता दें कि बड़ा साजिद के पिछले साल जुलाई महीने में मारे जाने की खबर आई थी। एक एजेंसी ने दावा किया था कि सीरिया में नाटो फोर्सेज से लड़ाई के दौरान बड़ा साजिद की मौत हो गई है लेकिन आज भी साजिद के परिजन इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है।

शुक्रवार को जारी वीडियो में बड़ा साजिद और अबु राशिद उर्फ शेख के मौजूद होने की पुष्टि होने के बाद माना जा रहा है कि बड़ा साजिद अभी जिंदा है। फिलहाल दोनों के परिजन इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं।

Next Story