×

#tigerjindahai लेकिन अब लगाएगा कोर्ट के चक्कर, मामला दर्ज

Rishi
Published on: 23 Dec 2017 10:03 AM GMT
#tigerjindahai लेकिन अब लगाएगा कोर्ट के चक्कर, मामला दर्ज
X

मुंबई : बॉलीवुड के दंबग सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ अनुसूचित जाति की भावनाओं को आहत करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन दोनों अभिनेताओं ने सार्वजनिक मंच पर 'भंगी' शब्द का प्रयोग किया था।

अंधेरी पुलिस थाने में शनिवार को नवीन रामचंद्र लाड़ी ने शिकायत दर्ज कराई। नवीन रोजगार अगहरी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव और अनुसूचित जाति (माहार) के सदस्य हैं।

लाड़ी के वकील द्वारा जारी बयान में कहा गया, "कटरीना के साथ एक टीवी शो में पहुंचे सलमान ने 'भंगी' शब्द का प्रयोग कर अनुसूचित जाति समुदाय का अपमान किया।"

ये भी देखें : FORBES INDIA की लिस्ट में सलमान खान है टॉप पर, जानिए बाकी का स्थान

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी अपने साक्षात्कार में कहा, 'क्या मैं भंगी जैसी दिखती हूं।' ऐसा प्रतीत हो रहा कि वह अपने बयान से पूरे समाज के प्रति हीनभावना को बढ़ावा दे रही हैं, सलमान ने भी जानबूझकर अनुसूचित जाति का अपमान किया है। दोनों अभिनेताओं ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (पीओए) संशोधन अधिनियम 2015 के तहत यू/एस/ 3(1)(आर) (यू), 26/1/2016, 7(1)(सी)(डी) सिविल अधिकार अधिनियम, 1995 के तहत अपराध किया है।

लाड़ी ने यह भी कहा, "मैंने अनुसूचित जाति का सदस्य होने के कारण खुद को अपमानित और प्रताड़ित महसूस किया है। सलमान और शिल्पा द्वारा दिए गए बयानों से मुझे बहुत दर्द और बुरा लगा है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story