×

UP का नया 'चौकीदार', जो ना खुद सोएगा और न किसी को सोने देगा

aman
By aman
Published on: 4 Feb 2018 11:44 AM GMT
UP का नया चौकीदार, जो ना खुद सोएगा और न किसी को सोने देगा
X
UP का नया 'चौकीदार', जो ना खुद सोएगा और न किसी को सोने देगा

कानपुर: पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने खुद को जनता का प्रधान सेवक ओर देश का चौकीदार कहा था। उनका नारा था 'न खाउंगा और न खाने दूंगा।' अब यूपी में भी एक नए चौकीदार का उदय हुआ है। ये महाशय एक कदम आगे निकल गए हैं। 'न खाउंगा और न खाने दूंगा' तो इनका नारा है ही एक लाईन साथ में और जोड़ी है, 'ना सोऊंगा और न सोने दूंगा।' अब राज्य की 22 करोड़ से भी ज्यादा की इस राज्य की आबादी को जग कर रातें काटनी होंगी।

यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह रविवार (04 फरवरी) को एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, 'न खाएंगे और न खाने देंगे, न सोएंगे और न सोने देंगे।' उनका कहना था कि यदि जनता को कोई समस्या है तो वह सीधे आरटीओ से मिले। दलाल के माध्यम से जाने की जरूरत नहीं है। शायद वो भूल गए कि दलाल भी आरटीओ का ही आदमी होता है और दलाली में उसका हिस्सा पहले से ही तय होता है। उन्होंने कहा, कि ओवरलोडिंग पर 100 प्रतिशत कंट्रोल है। लोग नई-नई गाड़ियां खरीद रहे हैं। भ्रष्टाचार पर कंट्रोल है धीरे-धीरे और होगा।

उन्होंने कहा, 'परिवहन विभाग में लगभग सभी जिलों में सीसीटीवी कैमरे लगाया जा रहा है। सभी बसों में भी लगेंगे। हर महीने 50 नई बसें खरीदने की योजना है। इस बार परिवहन विभाग ने 8 करोड़ रुपए का लाभ दिया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story