मुलायम बोले- अखिलेश ने बिना पूछे मंत्रियों को हटाया, गायत्री-राजकिशोर से मिलूंगा

By
Published on: 12 Sep 2016 7:08 PM GMT
मुलायम बोले- अखिलेश ने बिना पूछे मंत्रियों को हटाया, गायत्री-राजकिशोर से मिलूंगा
X
जवाब में अखिलेश बोले- मुझे मुख्यमंत्री बनाना भूल कैसे थी, यह नेताजी से ही पूछें

नई दिल्लीः सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के कुनबे में फिर रार होती दिख रही है। मामला खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और पंचायती राज मंत्री राजकिशोर की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी का है। मुलायम सिंह ने सोमवार देर शाम कहा कि गायत्री और राजकिशोर को बर्खास्त करने से पहले सीएम अखिलेश यादव ने उनसे नहीं पूछा।

मुलायम और बेटे अखिलेश के बीच किस कदर तनातनी है, ये इससे पता चलता है कि मुलायम को दोनों की बर्खास्तगी की खबर मीडिया से मिली। सपा सुप्रीमो ने ये भी कहा कि वह गायत्री प्रजापति और राजकिशोर से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें...CBI जांच की आंच से बचने के लिए CM अखिलेश ने छीनी दो मंत्रियों की कुर्सी

क्या बोले मुलायम?

मुलायम सिंह ने कहा कि मैंने अखिलेश को कहा था कि पार्टी पर दाग न लगे। आरोपों से सरकार की छवि खराब होती है। सीएम को मंत्रियों को बर्खास्त करने का हक है। गायत्री प्रसाद प्रजापति और राजकिशोर को बर्खास्त करने की जानकारी मीडिया से मिली। मुलायम ने गायत्री प्रजापति और राजकिशोर के लिए पुचकारने वाले अंदाज में कहा कि वह दोनों से मिलेंगे। अब वे मंत्री नहीं रहे तो क्या हुआ, पार्टी के विधायक तो हैं।

यह भी पढ़ें...आखिर क्‍यों बर्खास्‍त किए गए यूपी के खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति?

क्यूईडी के मसले पर हुई थी रार

बता दें कि इससे पहले अखिलेश और उनके चाचा और यूपी के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के बीच जबरदस्त तनातनी हो गई थी। मामला डॉन मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल (क्यूईडी) के विलय का था। क्यूईडी का शिवपाल ने सपा में विलय कराया था। अखिलेश इसके खिलाफ अड़ गए थे। इसके बाद सपा संसदीय बोर्ड ने विलय को रद्द कर दिया। हालांकि, बीते दिनों शिवपाल ने कहा था कि क्यूईडी का जल्द विलय होगा और मुलायम का फैसला अखिलेश यादव टाल नहीं सकेंगे।

यह भी पढ़ें...गायत्री प्रसाद के बाद अब प्रमुख सचिव खनन भी हटाए गए, 52 PCS का भी तबादला

अखिलेश ने क्या कहा था?

बीते दिनों एक अंग्रेजी अखबार में अखिलेश यादव का बड़ा सा इंटरव्यू छपा था। इस इंटरव्यू में एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने घर पर डायनिंग टेबल का नजारा पेश किया था। अखिलेश ने परिवार के सदस्यों के बीच तनातनी से इनकार तो किया था, लेकिन उस इंटरव्यू में ये भी कहा था कि उनके बच्चे अपने दादा (मुलायम) और बाकी घरवालों के साथ खाना खाते हैं। वह अमूमन बाद में डिनर के लिए जाते हैं।

Next Story