×

ब्रसेल्‍स एयरपोर्ट पर सीरियल धमाका,21 की मौत, लेवल-4 की इमरजेंसी घोषित

Admin
Published on: 22 March 2016 9:42 AM GMT
ब्रसेल्‍स एयरपोर्ट पर सीरियल धमाका,21 की मौत, लेवल-4 की इमरजेंसी घोषित
X

ब्रसेल्‍स: बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्‍स मंगलवार को बम धमाकों से दहल उठी। ब्रसेल्‍स के जैवनटेम हवाई अड्डे में सुबह दो बम धमाके हुए, जिससे आसपास अफरातफरी मच गई। अब तक इस ब्‍लास्‍ट में 21 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 35 लोग घायल हुए हैं। ब्रसेल्स में लेवल-4 की इमरजेंसी घोषित की गई है।

यूरोपियन यूनियन के कर्मचारी घायल

बताया जा रहा है कि धमाकों से पहले हमलावरों ने गोलियां चलाईं। एयरपोर्ट के बाद ब्रसेल्स मेट्रो स्टेशन में भी धमाके की सूचना मिली है। धमाके के बाद मेट्रो स्टेशन को भी खाली करा लिया गया है और बाकी मेट्रो स्टेशनों को बंद किया जा रहा है। यह मेट्रो स्टेशन यूरोपियन यूनियन हेडक्वार्टर के पास है।

dhamaka-2

एयरपोर्ट बंद

फिलहाल एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि धमाके स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब सात बजे हुए। एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, यूरोपियन यूनियन हेडक्वार्टर के पास मेट्रो स्टेशन में धमाका हुआ है।

दो जिंदा बम बरामद

धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सर्च ऑपरेशन के दौरान दो जिंदा बम और तीन आत्मघाती बेल्ट बरामद हुए हैं। वहां के सरकारी चैनल BRT के मुताबिक, एयरपोर्ट पर हुआ हमला आत्मघाती धमाका था।

धमाका अमेरिकन एयरलाइंस डेस्क पर

घटना के बाद टर्मिनल में सैकड़ों लोग फंस गए और कई घायल भी हुए। एक धमाका अमेरिकन एयरलाइंस डेस्क पर हुआ। धमाका कैसे हुआ अब तक पता नहीं चल सका है।

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर बढ़ी सुरक्षा

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्‍स के जैवनटेम एयरपोर्ट में सुबह धमाकों के बाद नई दिल्‍ली के एयरपोर्ट में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई। अधिकारियों ने धमाकों के मद्देनजर सारे एयरपोर्ट्स को अलर्ट कर दिया है। दिल्ली मेट्रो समेत देश की सभी मेट्रो सेवाओं को अलर्ट पर रखा गया है।

30 मार्च को था मोदी का दौरा

पीएम मोदी को भी यूरोपियन सम्मेलन में शामिल होने के लिए 30 मार्च को ब्रसेल्स जाना था। यूरोपियन यूनियन हेडक्वार्टर के पास हुए धमाके के बाद भी अब तक सम्मेलन रद्द होने की कोई सूचना नहीं है। मोदी तय शेड्यूल के तहत ब्रसेल्स दौरे पर जाएंगे।

सभी भारतीय सुरक्षित

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने बताया कि हमें अभी अभी ब्रसेल्‍स में धमाकों की जानकारी मिली है। हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं। स्‍वरूप के मुताबिक अभी तक किसी भारतीय के इन धमाकों में हताहत होने की खबर नहीं है। सभी भारतीय सुरक्षित हैं।

Admin

Admin

Next Story