×

UN Security Council: ईरान के अहवाज शहर में आतंकवादी हमले की निंदा की

Anoop Ojha
Published on: 25 Sep 2018 3:50 AM GMT
UN Security Council: ईरान के अहवाज शहर में आतंकवादी हमले की निंदा की
X

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने ईरान में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। ईरान के अहवाज शहर में शनिवार को हुए सैन्य परेड के दौरान हुए आतंकवादी हमले में 25 लोगों की मौत हो गई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, परिषद ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने मृतकों के परिजनों और ईरानी सरकार के प्रति संवेदना और दुख व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

यह भी पढ़ें .....UNGA : सुरक्षा परिषद के नए सदस्य देशों के लिए चुनाव,इंडोनेशिया – मालदीव में टक्कर

परिषद के सदस्यों ने इस निंदनीय काम के लिए जिम्मेदार अपराधियों, योजना बनाने वालों, वित्त पोषण करने वालों और इसमें सहयोग करने वालों पर शिकंजा कसने की जरूरतों और पीड़ितों को न्याय दिलाने पर जोर दिया।

परिषद ने सभी देशों और सभी संबंधित विभागों से ईरान की सरकार का सहयोग करने का आग्रह किया।

परिषद ने दोहराते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए आतंकवाद हर प्रकार से सबसे गंभीर खतरों में से एक है और इसलिए सभी देशों को अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के खिलाफ आतंकवाद जनित खतरों से मिलकर सामना करना होगा।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story