×

योगी के मंच पर दिखे अपनी पत्नी की हत्या के आरोपी विधायक अमनमणि त्रिपाठी

अपनी पत्नी की हत्या के आरोपी और बाहुबली सजायफ्ता नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में एक साथ दिखे।

sujeetkumar
Published on: 29 April 2017 1:20 PM GMT
योगी के मंच पर दिखे अपनी पत्नी की हत्या के आरोपी विधायक अमनमणि त्रिपाठी
X

गोरखपुर: अपनी पत्नी की हत्या के आरोपी और बाहुबली सजायफ्ता नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी शनिवार (29 अप्रैल) को सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर विश्विद्यालय में हो रहे कार्यक्रम में एक साथ दिखे। अमनमणि गोरखपुर के नजदीक नौतनवां से निर्दलीय विधायक हैं। उन्होंने मंच पर योगी के पैर छुए और योगी से काफी दूर लगी अपनी कुर्सी पर बैठने के लिए आगे बढ़ गए।

योगी के स्वागत में लगाया पोस्टर

शनिवार को योगी के स्वागत के लिए गोरखपुर की सडकें बैनर-पोस्टर से सजीं। इन्हीं बैनर-पोस्टर के बीच अमनमणि त्रिपाठी का भी पोस्टर-बैनर दिखा। जिसमें अमनमणि त्रिपाठी और उनके पिता सपा के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की फोटो भी लगी है। पोस्टर में लिखा है ‘महंत योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर आगमन पर हार्दिक स्वागत एवं नमन’ इस पोस्टर की खास बात यह है कि यह पोस्टर भगवा रंग से प्रिंटेड है। पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर भी लगी है।

यह भी पढ़ें...गोरखपुर में योगी के स्वागत में जुटे अमनमणि, BJP में शामिल होने की सुगबुगाहट तेज

32 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी

अमनमणि की मौजूदगी पर सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि उनके हत्यारोपी होने की वजह से समाजवादी पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था। और बाद में उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया गया था। अमनमणि के पिता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी मधुमिता शुक्ला की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। अमनमणि त्रिपाठी ने नौतनवां सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़कर 32 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें...गोरखपुर में CM योगी ने बताया EVM का मतलब, कहा-EVERY VOTE FOR MODI

मैं सीएम योगी से राजनीति की कला सीखना चाहता हूं

जेल में बंद पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की राजनीतिक विरासत संभाल रहे उनके बेटे अमनमणि ने चुनाव जीतने के बाद भी आदित्यनाथ का आशीर्वाद लिया था। चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि वह योगी से राजनीति की कला सीखना चाहते हैं। इतना ही नहीं अमनमणि ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तारीफ भी की थी। उनका कहना था कि योगी आदित्यनाथ में बेहतर CM बनने के सभी गुण हैं।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story