×

एन्काउंटर मुद्दा: विधान परिषद में CM योगी ने साफ कहा- अब ये थमेंगे नहीं

aman
By aman
Published on: 15 Feb 2018 7:48 AM GMT
एन्काउंटर मुद्दा: विधान परिषद में CM योगी ने साफ कहा- अब ये थमेंगे नहीं
X
UP: विधान परिषद में CM योगी ने एन्काउंटर पर साफ कहा- अब ये थमेंगे नहीं

लखनऊ: यूपी विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। गुरुवार (15 फरवरी) को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद में बयान दिया। उन्होंने हाल के दिनों में विपक्ष द्वारा उठाए गए मुद्दों और सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'यहां बैठकर दिल्ली की संस्थाओं की विवेचना नहीं की जा सकती। प्रदेश में अपराधियों को कौन संरक्षण देता था, ये अहमद हसन से अधिक कोई नहीं जानता।'

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी (सपा) सहित अन्य विपक्षी पार्टियों की तरफ से एन्काउंटर पर उठाए जा रहे सवाल पर कहा, अब ये थमेंगे नहीं। उन्होंने स्पष्ट किया कि निर्दोष को निशाना बनाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा, अपराधियों से सहानुभूति लोकतंत्र के लिए ख़तरा है।

पुलिस ने नोएडा एन्काउंटर को छिपाया नहीं था

नोएडा एन्काउंटर पर सीएम ने कहा, 'पुलिस ने उस मामले को छिपाया नहीं था। पुलिस ने आरोपी पुलिस वाले गिरफ़्तार किया। पीड़ित भी अब स्वस्थ है।' इस पर विपक्ष के एक नेता ने कहा, 'यह एन्काउंटर नहीं, ये एक्स्ट्रा जूडिशल किलिंग है।'

योगी- प्रदेश में अब तक 1,200 एन्काउंटर हुए

इसके बाद सीएम ने एक बार फिर एन्काउंटर मुद्दे पर आंकड़ा पेश करते हुए कहा, 'प्रदेश में अब तक 1,200 एन्काउंटर हुए। इनमें अब तक 40 से ज़्यादा दुर्दांत अपराधी मारे गए।' नोएडा एन्काउंटर प्रकरण की सूचना पर विधान परिषद में अध्यक्ष ने निर्णय सुरक्षित किया। बता दें, कि विपक्ष की तरफ से इसकी सीबीआई जांच की मांग की गई थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story