×

योग दिवस पर फूटा किसानों का गुस्सा, NH पर 'शवासन' कर जताया विरोध

aman
By aman
Published on: 21 Jun 2017 6:44 AM GMT
योग दिवस पर फूटा किसानों का गुस्सा, NH पर शवासन कर जताया विरोध
X
योग दिवस पर फूटा किसानों का गुस्सा, NH पर 'शवासन' कर जताया विरोध

बाराबंकी: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यूपी में किसानों ने 'शवासन' कर विरोध जताया। किसानों ने बाराबंकी में फैजाबाद हाईवे पर शवासन कर अपना नाराजगी जताई। सैकड़ों की संख्या में मौजूद किसानों ने हाईवे पूरी तरह जाम कर दिया। जिसके चलते कई किमी लंबा जाम लग गया। इस दौरान सिर्फ स्टूडेंट्स और एंबुलेंस सहित एमरजेंसी सेवाओं को रस्ते से गुजरने की इजाजत दी गई।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं एक घंटे से अधिक समय तक एनएच- 28, लखनऊ-फैज़ाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया। इस दौरान बंद समर्थकों ने सड़क पर लेटकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।

टिकैत ने पहले ही की थी घोषणा

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने यह घोषणा की थी, कि जिस दिन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ में नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रमाबाई पार्क में योग करेंगे उसी दिन यूनियन के कार्यकर्ता देश के सभी नेशनल हाइवे को जाम कर ज़मीन पर लेटकर शवासन करेंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

मोदी-योगी के पास किसानों के लिए समय नहीं

प्रदर्शन कर रहे यूनियन के कार्यकर्ताओं की मांग है कि किसानों की समस्याओं का निराकरण सरकार जल्द से जल्द किया जाए। किसान नेताओं का यह भी आरोप था कि एक ओर किसान मर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ़ मोदी और योगी के पास किसानों से मिलने तक का समय नहीं है।

घंटेभर बाद खोला रास्ता

प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर नारेबाजी की और मार्ग को एक घंटे से ज्यादा समय के लिए जाम किया। बाद में मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ सिटी के समझाने के बाद किसानों ने रास्ता खोल दिया। लेकिन इस दौरान किसानों के लगाए जाम ने प्रशासन की नाक में दम कर दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story