×

अब वरुणा कॉरिडोर पर योगी सरकार सख्त, चीफ इंजीनियर सस्पेंड

aman
By aman
Published on: 6 Dec 2017 5:09 AM GMT
अब वरुणा कॉरिडोर पर योगी सरकार सख्त, चीफ इंजीनियर सस्पेंड
X
गोमती रिवर फ्रंट के बाद वरुणा कॉरिडोर पर सरकार सख्त, चीफ इंजीनियर नपे

वाराणसी: गोमती रिवर फ्रंट के बाद अब योगी सरकार की नजरें वरुणा कॉरिडोर पर लगी हुई हैं। करोड़ों रुपए की इस परियजोना में भ्रष्टाचार और लापरवाही की शिकायतें सामने आने के बाद सरकार ने सख्त तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं।

कार्य में लापरवाही बरतने पर सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र शर्मा को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही प्रोजेक्ट में लापरवाही को लेकर अन्य अधिकारियों पर भी गाज गिरनी तय है।

ये भी पढ़ें ...गोमती रिवर फ्रंट घोटाला: इंजीनियरों के खिलाफ CBI ने दर्ज की एफआईआर

अखिलेश का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है वरुणा कॉरीडोर

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए अखिलेश यादव ने वरुणा कॉरिडोर बनाने का फैसला किया था। 201 करोड़ रुपए की लागत से वरुणा किनारे घाट बनाने के साथ ही चैनलाइजेशन का काम सिंचाई विभाग की ओर से शुरू किया गया। इसके अलावा पक्के घाट, पाथवे बनाने के साथ ही हाईमास्ट, कुर्सियां और रंग बिरंगी नावें चलाई जानी थी। लेकिन भ्रष्ट अधिकारियों और लापरवाह नेताओं के चलते ये परियोजना परवान नहीं चढ़ पाई। निर्माण के दौरान एक के बाद एक कई ऐसे वाकये सामने आए, जिससे परियोजना को लेकर सवाल उठने लगे। कर्मचारियों के मुताबिक तय समय निकल जाने के बाद भी परियोजना का सिर्फ पचास फीसदी ही काम हो पाया है। यही नहीं, मिट्टी पाटने से लेकर निर्माण साम्रागी की खरीददारी को लेकर सवाल उठाए गए।

ये भी पढ़ें ...गोमती रिवर फ्रंट घोटाला खुलने पर लग सकता है विराम, 5वीं जांच शुरू, नतीजा शून्य

नहीं हुआ प्रमुख सचिव के निर्देशों का पालन

बताया जा रहा है, कि वरुणा कॉरिडोर का काम प्रदेश में सरकार बदलते ही ठप हो गया था। करीब 100 करोड़ रुपए खर्च होने के साथ ही काम बंद होने पर सरकार पर सवाल उठने लगे थे। ऐसे में बीजेपी सरकार जांच कराने की बात करने लगी। फिर सरकार ने जनता का पैसा बर्बाद नहीं होने का हवाला देते हुए काम पूरा कराने का भरोसा दिया था, फिर भी काम शुरू नहीं हो सका।

बीते दिनों सीएम के साथ वाराणसी दौरे पर आए प्रमुख सचिव सिंचाई सुरेश चंद्रा ने वरुणा कॉरिडोर का निरीक्षण करने के साथ ही शीघ्र काम शुरू करने का निर्देश दिया था, फिर भी काम शुरू नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें ...गोमती रिवर फ्रंट घोटाला- क्या अपने ही बुने जाल में फंस जाएंगे राहुल भटनागर

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story