×

UP इन्वेस्टर्स समिट: जेटली- निवेश के लिए सख्त निर्णय जरूरी होते हैं

aman
By aman
Published on: 22 Feb 2018 12:05 PM GMT
UP इन्वेस्टर्स समिट: जेटली- निवेश के लिए सख्त निर्णय जरूरी होते हैं
X
UP इन्वेस्टर्स समिट: जेटली बोले- निवेश के लिए सख्त निर्णय जरूरी होते हैं

लखनऊ: यूपी इन्वेस्टर्स समिट के समापन सत्र में हिस्सा लेने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली आयोजन स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे। अरुण जेटली वित्त मंत्री अरुण जेटली ने समापन संबोधन में कहा, सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी सरकार नया इतिहास लिख रही है। योगी सरकार नए सोच के साथ काम कर रही है। निवेशकों के सम्मेलन से आर्थिक स्थिति का पहला परिवर्तन आरम्भ हुआ है।

उन्होंने कहा, इस वैश्वीकरण के युग में निवेशक को दुनिया के देश को चुनने की आजादी है। ऐसे में निवेशक के लिए एक आकर्षक केंद्र बनाना जरूरी है। शासन की जेब में साधन हो, तो गरीब की अच्छी सेवा हो सकती है।

योगी सरकार सही दिशा में विकास कर रही

वित्त मंत्री ने कहा, 'बेहतर माहौल में निवेशक को भी अच्छा लगता है और निवेश भी बढ़ता है। यह चक्र चलता रहता है। लेकिन इस प्रान्त का यह दुर्भाग्य रहा है कि अब तक केवल सामाजिक जोड़-तोड़ किया गया। अब योगी सरकार सही दिशा में विकास कर रही है। योगी जी ने साबित किया कि यूपी में भी कानून-व्यवस्था सही हो सकती है। पिछले 11 महीने इसकी बानगी है।'

निवेश के लिए कड़े और कड़वे निर्णय जरूरी होते हैं

वित्त मंत्री ने कहा, 'निवेश के लिए कड़े और कड़वे निर्णय जरूरी होते हैं, वह योगी सरकार ले रही है। यूपी में रेलवे के आधुनिकीकरण से प्रदेश की तस्वीर बदलेगी। आज रेल मंत्री ने भी इस दिशा में कई बातें की।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story