×

खबर पर मुहर: UP के नए मुख्य सचिव बने राजीव कुमार, कहा- सरकार की प्रतिबद्धताओं को लागू करना प्राथमिकता

aman
By aman
Published on: 29 Jun 2017 8:09 AM GMT
खबर पर मुहर: UP के नए मुख्य सचिव बने राजीव कुमार, कहा- सरकार की प्रतिबद्धताओं को लागू करना प्राथमिकता
X

लखनऊ: 1981 बैच के आईएएस राजीव कुमार ने गुरुवार (29 जून) को यूपी के मुख्य सचिव के तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया है। राजीव कुमार ने राहुल भटनागर की जगह ली है। राजीव कुमार के साथ महेश कुमार भी चीफ सेक्रेटरी कार्यालय पहुंचे थे।

दरअसल, राहुल भटनागर के अपने कैडर में वापसी को कैबिनेट के अनुमोदन के बाद ही यह माना जा रहा था, कि वह यूपी लौटकर मुख्य सचिव के तौर पर काम संभालेंगे। बता दें कि newstrack.com ने सबसे पहले यह खबर अपने पाठकों को दी थी।

ये भी पढ़ें ...UP को कल मिल सकता है नया मुख्य सचिव, राजीव कुमार संभाल सकते हैं पदभार

तेजतर्रार अफसर हैं राजीव कुमार

राजीव कुमार की छवि बेहद मिलनसार और तेजतर्रार अफसर की रही है। वह जहाजरानी मंत्रालय में सचिव पद पर तैनात थे। 21 जून को कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी ने अपने आदेश में उनके अपने गृह कैडर में वापसी पर मुहर लगा दी थी।

ये भी पढ़ें ...वरिष्ठ IAS अधिकारी राजीव कुमार हो सकते हैं UP के नए मुख्य सचिव

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या कहा राजीव कुमार ने ...

टीम भावना का अच्छा परिणाम सामने आता है

पदभार ग्रहण करने के बाद राजीव कुमार ने कहा, कि सीएम साहब ने अपनी प्राथमिकताएं बताई। उन्होंने नौकरशाही का मतलब मेरे साथी सहयोगी बताया। कहा, कि 'मेरा मानना है कि जब भी टीम भावना के साथ काम होता है तो अच्छे परिणाम निकल कर सामने आते हैं।'

ये भी पढ़ें ...मुख्य सचिव का पद संभाल सकते हैं राजीव कुमार, संजय अग्रवाल हो सकते हैं मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव

जीएसटी के लिए राज्य तैयार

राजीव कुमार ने आगे कहा, कि 'उनकी पहली प्राथमिता सरकार की प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता से लागू करना है।' जीएसटी पर उन्होंने कहा, कि 'यह बहुत अहम काम हो रहा है। केंद्र सरकार ने तैयारी कर ली है। यूपी में भी इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

आगे ...

'सीएम साहब ने अपने अनुभव साझा किए'

नए मुख्य सचिव ने कहा, कि यूपी कैडर में आकर अच्छा लग रहा है। बोले, सीएम साहब ने अपने अनुभव साझा किए। राजीव कुमार ने पॉलिटिकल प्रेशर पर कहा, कि 'जन प्रतिनिधि जनता का चेहरा होता है। इसे ध्यान में रखते हुए पारदर्शिता से काम किया जाएगा।'

ये भी पढ़ें ...क्या रिवर फ्रंट मामले में जाएगी, राहुल भटनागर की कुर्सी……..

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story