×

UP निकाय चुनाव: पहले चरण की वोटिंग खत्म, करीब 54% हुआ मतदान

aman
By aman
Published on: 22 Nov 2017 1:39 PM GMT
UP निकाय चुनाव: पहले चरण की वोटिंग खत्म, करीब 54% हुआ मतदान
X
UP निकाय चुनाव: पहले चरण की वोटिंग खत्म, करीब 54% हुआ मतदान

लखनऊ: यूपी में इसी साल संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के बाद पहली बार निकाय चुनाव हो रहे हैं। इसकी शुरुआत बुधवार (22 नवंबर) के पहले चरण के मतदान के साथ हुई। प्रदेश में हो रहे निकाय चुनावों को सत्ताधारी दल के कामकाज और भविष्य से जोड़कर भी देखा जा रहा है। शाम 5 बजे तक निर्धारित अवधि में करीब 54 प्रतिशत मतदान हुआ।

गौरतलब है, कि सूबे में हो रहे निकाय चुनाव तीन चरणों में संपन्न होने हैं। इसके पहले चरण का मतदान बुधवार को सुबह 7 बजे शुरू हुआ। शाम 5 बजे तक निर्धारित अवधि में कुल वोटिंग करीब 54 प्रतिशत रहा।

55% हुआ मतदान

यूपी में निकाय चुनाव के पहले फेज के लिए मतदान खत्म हो गए हैं। 24 जिलों के कुल 5 नगर निगम, 71 नगरपालिका परिषद और 154 नगर पंचायतों के लिए बुधवार को वोट डाले गए। करीब 54 फीसदी वोट‍िंग हुई है। राज्य न‍िर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'खुशी की बात है क‍ि इतने बड़े प्रदेश में न‍िकाय चुनाव ह‍िंसारह‍ित शांत‍िपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। इसमें मीड‍िया, पुल‍िस प्रशासन, नेता और जनभागीदार देखने को मिली।

आने वाले चरणों में वोट प्रत‍िशत बढ़ने की उम्मीद

एसके अग्रवाल ने आगे कहा, 'बदायूं में बैलट पेपर लेकर भागने का मामला प्रकाश में आया है। ऐसे में वहां फिर से मतदान होगा। जबकि, शामली में आचार संह‍िता उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज हुए हैं। बावजूद इसके शांत‍िपूर्ण मतदान हुआ। उन्होंने कहा, ज‍िस तरह से प्रथम चरण का मतदान शांत‍िपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है उससे उम्मीद है क‍ि आने वाले चरणों में वोट प्रत‍िशत और बढ़ेगा। इसमें सभी का सहायोग रहा है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story