×

UP: 12 PCS ऑफिसर्स ने CM को लिखी चिट्ठी, नीली बत्ती इस्तेमाल करने देने की लगाई गुहार

aman
By aman
Published on: 23 April 2017 11:36 AM GMT
UP: 12 PCS ऑफिसर्स ने CM को लिखी चिट्ठी, नीली बत्ती इस्तेमाल करने देने की लगाई गुहार
X
UP: 12 PCS अधिकारियों ने CM को लिखी चिट्ठी, नीली बत्ती इस्तेमाल करने देने की लगाई गुहार

लखनऊ: देश में एक तरफ वीआईपी कल्चर खत्म करने की कोशिशें चल रही हैं। पीएम मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाड़ियों पर लाल-नीली बत्ती के इस्तेमाल को खत्म करने का फरमान सुनाया है। लेकिन प्रदेश के कुछ पीसीएस अधिकारी नीली बत्ती का मोह छोड़ ही नहीं पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें ...PM ने हटाई लाल तो CM योगी ने नीली, नौकरशाहों ने भी हटवाई गाड़ियों से बत्ती

एक समाचार एजेंसी की खबर की मानें तो यूपी के 12 पीसीएस अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर नीली बत्ती के इस्तेमाल की अनुमति देने की गुहार लगाई है। इन अधिकारियों ने अपनी मांग में कानून-व्यवस्था का हवाला दिया है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अधिकारियों ने क्या दिया तर्क ...

कानून-व्यवस्था का दिया हवाला

यूपी के सीएम योगी के आदेश के बाद प्रदेश के मंत्रियों और अधिकारियों ने अपनी गाड़ियों से लाल-नीली बत्तियां उतारना शुरू कर दिया था। लेकिन इन 12 पीसीएस अधिकारियों ने ऐसा कर पाने में असमर्थता जताई है। इन लोगों का कहना है कि कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए हमें अपनी गाड़ियों पर नीली बत्ती का इस्तेमाल करते रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें ...ट्रैफिक पुलिस से बोली किन्नर- हटो पीछे मैं करती हूं सबकी बत्ती गुल

ये दिया तर्क

सीएम से गुहार लगाने वाले इन पीसीएस अधिकारियों का कहना है कि बिना नीली बत्ती के भीड़ पर काबू पाना, निरीक्षण का नेतृत्व करना आदि कठिन हो जाएगा। इसी की अनुमति के लिए उन्होंने सीएम को पत्र लिखा है। पत्र पर नगर आयुक्त, एडीएम सिटी, सीआरओ, एडीएम प्रशासन, सिटी मजिस्टे्रट, अपर नगर आयुक्त, अपर नगर मजिस्ट्रेट सहित एक दर्जन अफसरों के हस्ताक्षर भी हैं।

ये भी पढ़ें ...योगी के मंत्रियों ने कहा- जनता ही VIP और खुद ही उतार दी अपनी-अपनी गाड़ियों से लालबत्ती

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story