अमेरिका ने पाक पर किया ड्रोन हमला,हक्कानी के ठिकाने पर तबाही

अमेरिका ने बुधवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के हांगु जिले में ड्रोन हमला किया जिसमें हक्कानी नेटवर्क के कमांडर सहित तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है।पाकिस्तान के ‘डॉन न्यूज’ की खबर के मुताबिक हक्कानी नेटवर्क कमांडर एहसान उर्फ खवैरी और उसके दो सहयोगी उत्त

Published by Anoop Ojha Published: January 24, 2018 | 5:22 pm
Modified: January 24, 2018 | 5:25 pm
अमेरिका ने पाक पर किया ड्रोन हमला,हक्कानी नेटवर्क के ठिकाने पर भारी तबाही

अमेरिका ने पाक पर किया ड्रोन हमला,हक्कानी नेटवर्क के ठिकाने पर भारी तबाही

इस्लामाबाद:अमेरिका ने बुधवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के हांगु जिले में ड्रोन हमला किया जिसमें हक्कानी नेटवर्क के कमांडर सहित तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है।पाकिस्तान के ‘डॉन न्यूज’ की खबर के मुताबिक हक्कानी नेटवर्क कमांडर एहसान उर्फ खवैरी और उसके दो सहयोगी उत्तरी वजीरिस्तान में एक हमले के दौरान मारे गए हैं।रिपोर्ट में बताया गया है कि ड्रोन हमला अफगान शरणार्थियों से संबंधित एक घर को निशाना बनाकर किया था। यह हमला हक्कानी नेटवर्क के ठिकाने पर किया गया था।

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इस साल के शुरू में कहा था कि पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। आतंकी गतिविधियों पर कार्रवाई नहीं करने के कारण ट्रंप ने इस्लामाबाद को लताड़ भी लगाई थी और वॉशिंगटन से उसे मिलने वाली मदद रोक दी थी।

अमेरिका की इस कार्रवाई को ट्रंप का पाकिस्तान को सख्त संदेश के तौर पर देखा जा रहा है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक होटल में तालिबान के हमले के बाद भी यूएस ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया था। वॉशिंगटन ने पाकिस्तान से कहा था कि वह अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर पाकिस्तानी क्षेत्र में छुपने वाले तालिबान आतंकियों को गिरफ्तार करे या उन्हें देश से खदेड़कर बाहर करे।