TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

PAK होगा आतंकवादी देश घोषित! अमेरिकी सांसदों ने पेश किया विधेयक

aman
By aman
Published on: 21 Sep 2016 8:45 AM GMT
PAK होगा आतंकवादी देश घोषित! अमेरिकी सांसदों ने पेश किया विधेयक
X

वाशिंगटन: अमेरिका के राजनीतिक दलों के दो प्रभावशाली सांसदों ने पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजित करने वाला देश घोषित करने के लिए प्रतिनिधि सभा में एक विधेयक पेश किया है। कांग्रेस सदस्य और आतंकवाद पर सदन की उपसमिति के अध्यक्ष टेड पो ने कहा, 'अब समय आ गया है कि हम पाक की धोखाधड़ी के लिए उसे धन देना बंद कर दें और उसे वह घोषित करें जो वह है।'

'पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेरेरिज्म डेजिगनेशन एक्ट' को रिपब्लिकन पार्टी के पो और डेमोक्रेटिक पार्टी से कांग्रेस के सदस्य डाना रोहराबाचर ने पेश किया है। गौरतलब है कि रोहराबाचर आतंकवाद पर कांग्रेस की प्रभावशाली समिति के रैंकिंग सदस्य हैं।

ये भी पढ़ें ...#uriattack: अमेरिका-UN से पाक को झटका, TERROR पर नवाज को खरी-खरी

..जो भी हो पाक, अमेरिका के साथ तो नहीं

इस बारे में टेड पो ने कहा, 'पाकिस्तान विश्वास न करने योग्य सहयोगी ही नहीं है, बल्कि उसने अमेरिका के दुश्मनों की वर्षों मदद भी की है। उन्हें बढ़ावा भी दिया है। उन्होंने कहा, ओसामा बिन लादेन को शरण देने से लेकर हक्कानी नेटवर्क के साथ उसके संबंध रहे हैं। इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि पाक आतंकवाद के खिलाफ जंग में किस ओर है। जो भी हो वह अमेरिका की ओर नहीं है।

ये भी पढ़ें ...पाक के खिलाफ एक्शन पर आज CCS में चर्चा, नवाज ने अपने सेना प्रमुख से की बात

ओबामा को जारी करना होगा रिपोर्ट

टेड पो ने कहा, 'राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस विधेयक के पारित होने के 90 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट जारी करने बताना होगा कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद को समर्थन मुहैया कराया है या नहीं।' उन्होंने कहा, इसके 30 दिनों बाद विदेश मंत्री को एक और रिपोर्ट जारी करनी होगी, जिसमें उन्हें या तो पाक को आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश कहना होगा या फिर इस बात का स्पष्टीकरण देना होगा कि कानूनी रूप से पाकिस्तान को आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश क्यों घोषित नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें ...कश्मीरी युवकों ने ठुकराई गिलानी की अपील, 5000 ने किया पुलिस पद के लिए आवेदन

उरी हमले की निंदा

उरी हमले पर कांग्रेस के एक अन्य सदस्य पीट ओल्सन ने कहा, 'मैं कश्मीर में भारतीय सैन्य अड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं।' गौरतलब है कि इस हमले में 18 भारतीय जवानों की जान चली गई थी। ओल्सन ने कहा भारत शांति में हमारा मजबूत साझेदार और सहयोगी है। उन्होंने कहा, मैं इस घृणित काम को अंजाम देने वालों को खोजने के हर प्रयास का समर्थन करता हूं ताकि अपराधियों को न्याय के दायरे में लाया जा सके।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story