×

उपचुनाव: गोरखपुर में 47.45 और फूलपुर में 38 फीसदी मतदान

Rishi
Published on: 11 March 2018 1:26 PM GMT
उपचुनाव: गोरखपुर में 47.45 और फूलपुर में 38 फीसदी मतदान
X

लखनऊ : उपचुनाव में गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीट के चुनाव में मतदाताओं का उत्साह ठंडा दिखा। वोटिंग प्रतिशत के आंकड़े भी इसी तरफ इशारा कर रहे हैं। गोरखपुर में सिर्फ 47.45 प्रतिशत मतदान हुआ है। जबकि फूलपुर में मतदान 38 फीसदी तक सिमट कर रह गया है।

सन 2014 के लोकसभा चुनाव में गोरखपुर संसदीय सीट पर कुल 54.62 फीसदी वोटिंग हुई थी। पर उपचुनाव में यह आंकड़ा 47.45 प्रतिशत पर आकर थम गया है। फूलपुर संसदीय सीट पर वोटिंग प्रतिशत 37.39 फीसदी रहा। जबकि पिछले चुनाव में यह 50.19 प्रतिशत था। बहरहाल, अब सबकी नजर 14 मार्च को आने वाले रिजल्ट पर है। देखा जाए तो अकेले फूलपुर क्षेत्र में 80 फीसदी ग्रेजुएट वोटर हैं। पर वहां सिर्फ 21 प्रतिशत लोगों ने ही वोट डाला।

वहीं उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आगरा में कहा कि बीते कई सालों से प्रदेश में उपचुनावों में लगातार गिरता वोटिंग प्रतिशत चिंता का विषय है। दिनेश शर्मा ने यह भी कहा कि जो भी फैसला इन उपचुनावों का आएगा उसे लोकतंत्र के तहत स्वीकारना भी चाहिए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story