×

CII बैठक: योगी आदित्यनाथ बोले- UP में इंडस्ट्री के लिए अनुकूल माहौल

aman
By aman
Published on: 1 Sep 2017 8:44 AM GMT
CII बैठक: योगी आदित्यनाथ बोले- UP में इंडस्ट्री के लिए अनुकूल माहौल
X

लखनऊ: राजधानी में शुक्रवार (1 सितंबर) को कंन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज के नेशनल काउंसिल मीट में यूपी में निवेश को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुरजोर अपील की। उत्तर प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही माहौल बदलने की बात पर जोर देते हुए उन्होंने इंडस्ट्रीज को यूपी की तरफ रुख करने की अपील की।

ये भी पढ़ें ...इस्तीफे पर उमा बोलीं- मैंने ये सवाल सुना ही नहीं, न सुनूंगी, न जवाब दूंगी

योगी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सीआईआई की नेशनल काउंसिल मीटिंग के दौरान देश भर से आए डेलिगेट्स से मुलाकात की। इसके बाद के संबोधन में मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की कई उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने माहौल में बदलाव की बात की और कहा, कि 'सरकार बने अभी महज 5 महीने ही हुए हैं, पर इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली माहौल बनाने के लिए तमाम प्रभावी कदम उठाए गए हैं।'

ये भी पढ़ें ...हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस, जानिए किस साजिश का लगा आरोप

ऑनलाइन सिंगल विंडो प्लेटफॉर्म

उन्होंने नई औद्योगिक नीति के बारे में कहा, कि 'अब नई नीति के तहत ऑनलाइन सिंगल विंडो प्लेटफॉर्म बनाया जा रहा है, जिसकी निगरानी सीएम ऑफिस से की जा रही है। सरकार ने नई औद्योगिक नीति बनाई है। उसमें बेस्ट प्रैक्टिसेज को शामिल करते हुए निवेश को रोजगार सृजन से जोड़ा है। इसके अलावा एविएशन पॉलिसी के तहत एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए प्रदेश में घरेलू उड़ान पर भी जोर दिया है। यूपी में इंडस्‍ट्रीज के अनुकूल माहौल तैयार है।'

ये भी पढ़ें ...कांग्रेस: गुजरात में जो राज्यसभा चुनाव के पहले हुआ, बिहार में अब हो रहा

पिछली सरकार पर साधा निशाना

सीएम योगी आदित्‍यनाथ से पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर निशाना साध कर कहा, कि 'यूपी की छवि असुरक्षित व पिछड़े प्रदेश की थी। हमारी सरकार ने सभी अफसरों के साथ बैठकर एक व्यवस्था बनाई है। हमारी सरकार ने प्रदेश में प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था बनाई और अब हर तरफ आशा का माहौल है। इतना ही नहीं सरकार ने ऐसी व्‍यवस्‍था की है कि इससे किसानों की क्रय शक्ति में निश्चित ही वृद्धि होगी और इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था में एक नया आयाम स्थापित होगा । हर तरफ विकास हो रहा है, इसी क्रम में पांच सितंबर से लखनऊ में मेट्रो भी चालू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें ...रूडी के बाद इन 4 मंत्रियों की होगी छुट्टी और इन्हें PM मोदी देंगे इनाम

साइन हुए तीन नए एमओयू

सीएम योगीआदित्‍यनाथ की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों व सीआईआई के बीच तीन MoU पर हस्ताक्षर किए गए।इनमें परिवहन विभाग के अलावा दो अन्‍य एमओयू साइन किए गए। इस दौरान सीएम के साथ मंत्री सतीश महाना व अन्‍य अफसर मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story