×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Video: पुलिस महानिदेशक ने ली 'राम मंदिर' बनाने की शपथ

aman
By aman
Published on: 2 Feb 2018 7:08 AM GMT
Video: पुलिस महानिदेशक ने ली राम मंदिर बनाने की शपथ
X
UP के इस सीनियर IPS ने ली 'राम मंदिर' बनाने की शपथ, मचा हड़कंप

लखनऊ: राम मंदिर के मुद्दे को लेकर पुलिस महानिदेशक का एक वीडियो newstrack.com के हाथ लगा है। इसमें वह राम मंदिर निर्माण के सपने को पूरा करने की शपथ ले रहे हैं। इतना ही नहीं अधिकारी महोदय सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ जाकर राम मंदिर बनाने की कसम खाते नजर आ रहे हैं।

खुले मंच से आईपीएस ने ली शपथ

सूबे के सीनियर पुलिस अधिकारी डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्‍ला ने लखनऊ यूनिवर्सिटी (एलयू) में खुले मंच से राम मंदिर को जल्‍द से जल्‍द बनाने की कसम खाई। सीनियर पुलिस अधिकारी का ये वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें, कि सूर्य कुमार शुक्‍ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनके द्वारा ली गई ये शपथ सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवेहलना भी है। लेकिन इन सबसे बेफिक्र डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्‍ला हर हाल में राम मंदिर को बनाने की कसम खाते और 'जय श्री राम' के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। इस कार्यक्रम में उनके साथ हिंदू मंच के आजम खान सबको शपथ दिलवाते नजर आ रहे हैं।

अधिकारी पर लग रहे सांप्रदायिकता फैलाने के आरोप

डीजी स्‍तर के अधिकारी की इस हरकत से उन पर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं। सवाल उठ रहा है कि जब सीनियर पदों पर बैठे अधिकारी ही इस तरह का धार्मिक उन्‍माद फैलाएंगे और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करेंगे तो प्रदेश में शांति व्‍यवस्‍था कैसे दुरुस्त रहेगी।

क्या कहा डीजी सूर्यकुमार ने?

इस मामले पर डीजी सूर्यकुमार शुक्ला ने newstrack.com को बताया, कि 'मैं उस कार्यक्रम में गया था। कुछ मुस्लिम लोग राम मंदिर निर्माण में सहयोग की बात कह रहे थे। मैंने उन्हें ये समझाया था कि उच्चतम न्यायालय ने भी ये कहा है कि हिन्दू-मुस्लिम अगर इस मामले में आपसी समझौते के साथ कुछ हल निकालना चाहते हैं, तो वो ऐसा कर सकते हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story