×

UP: CM आदित्यनाथ ने किया बड़ा फेरबदल, 41 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार (18 अप्रैल) को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 44 आईएएस ऑफिसर्स का ट्रांसफर किया है।

aman
By aman
Published on: 18 April 2017 8:42 AM GMT
UP: CM आदित्यनाथ ने किया बड़ा फेरबदल, 41 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला
X
योगी कैबिनेट की तीसरी बैठक आज, मंत्रियों से अब तक के कामकाज की मांग सकते हैं रिपोर्ट

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने मंगलवार (18 अप्रैल) को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 41 आईएएस ऑफिसर्स का ट्रांसफर किया है। कई जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम) बदले गए हैं। अनिल गर्ग को लखनऊ का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है। वहीं प्रभु नारायण सिंह LDA के वीसी नियुक्त किए गए हैं। राजीव रौतेला को गोरखपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद कमिश्नर बनाया गया है। इससे पहले यूपी की योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए थे।

कई ज़िलों के डीएम-कमिश्नर बदले

-लखनऊ, इलाहाबाद, चित्रकूट धाम, झांसी, बरेली और आगरा को मिले नए कमिश्नर।

-गोरखपुर, मिर्जापुर, बस्ती, संतकबीर नगर और जालौन के डीएम बदले गए।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के चर्चित उपाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार सिंह को हटाकर वेटिंग में डाल दिया गया है। जबकि मिर्जापुर की डीएम कंचन वर्मा को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

ये भी पढ़ें ...योगी कैबिनेट फैसला: गांवों में 18 घंटे बिजली तो 14 दिन में होगा गन्ना किसानों को भुगतान

आगे देखें अधिकारियों के तबादले से जुड़ी लिस्ट :

आगे की सूची में देखें पूरी लिस्ट ...

ये भी पढ़ें ...योगी सरकार ने लाए किसानों के ‘अच्छे दिन’, PM मोदी के कर्ज माफी का वादा पूरा किया

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story