×

उत्तराखंड : MeToo में फंसे बीजेपी के वरिष्ठ नेता, महिला कार्यकर्ता ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Aditya Mishra
Published on: 3 Nov 2018 4:39 AM GMT
उत्तराखंड : MeToo में फंसे बीजेपी के वरिष्ठ नेता, महिला कार्यकर्ता ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप
X

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता की तरफ से एक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद देश भर में शुरू हुआ मी टू कैम्पेन थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक्टर से लेकर डायरेक्टर, जर्नलिस्ट और देश के केन्द्रीय मंत्री तक इस विवाद में फंस गये है।

इस कड़ी में एक और राजनेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। वह उतराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेता बताये जा रहे है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक के प्रचारक भी रहे हैं। आरएसएस-भाजपा से जुड़ी एक महिला कार्यकर्ता ने उन पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं।

ये है पूर मामला

उतराखंड आरएसएस-भाजपा से जुड़ी एक महिला कार्यकर्ता ने अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता पर खुद का यौन शोषण का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि जिस मोबाइल में यौन उत्पीड़न से संबंधित कई अहम सबूत हैं, उसे साजिश के तहत उसके पास से जब्त कर लिया गया है।

उसका दावा हैं कि इसके बाद भी अभी उसके पास कई ठोस सबूत मौजूद है। जो नेता का काला चेहरा जनता के सामने लाने के लिए काफी है। पीड़िता का ये भी कहना है उसने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को तहरीर में दी, लेकिन पुलिस ने केवल मोबाइल की गुमशुदगी दर्ज करके उन्हें वापस कर दिया। पार्टी के अंदर भी शीर्ष नेताओं से से बार-बार शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

विवादों से रहा है पुराना नाता

पीड़िता ने बीजेपी के जिस नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, उनकी छवि संगठन के अंदर एक विवादास्पद नेता के तौर पर रही हैं। उनका संबंध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से रहा है। कुछ साल पहले प्रदेश संगठन में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई। प्रचारक के रूप में वे हरिद्वार सहित प्रदेश के कई जिलों में कार्यरत रहे हैं। पीड़िता के आरोप से पहले भी पार्टी के भीतर उनके बारे में इस तरह की चर्चाएं आम रहीं।

बीजेपी अध्यक्ष बोले- पीड़िता ने नहीं किया सम्पर्क

पीड़िता के मुताबिक़ उसने बीजेपी के महानगर अध्यक्ष विनय गोयल से मुलाकात इस मामले में शिकायत की। वहीं गोयल का कहना है कि पीड़िता उनसे मिलकर अपनी कोई बात कहना चाहती थी। इसके लिए उन्होंने हामी भी भरी थी लेकिन उसने उनसे सम्पर्क नहीं किया।

ये भी पढ़ें...मी टू : पद्मभूषण कलाकार जतिन दास पर यौन उत्पीड़न का एक और आरोप

ये भी पढ़ें...राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने मी टू को बताया चीप पॉपुलरटी स्टंट

ये भी पढ़ें...मीटू में फंसे एक्टर अनिर्बान दास ने किया सुसाइड का प्रयास ​

,

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story