×

विशाखापट्टनम वनडे : कोहली की कप्तानी में भारत का पहला टाई मैच

Rishi
Published on: 24 Oct 2018 4:37 PM GMT
विशाखापट्टनम वनडे : कोहली की कप्तानी में भारत का पहला टाई मैच
X

विशाखापट्टनम : भारतीय और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को डॉ डी.वाई राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेला गया दूसरा मैच टाई पर छूटा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की टीम भी 50 ओवरों में सात विकेट पर 321 रन ही बना सकी।

विराट कोहली की कप्तानी में भारत का यह पहला टाई मैच है।

ये भी देखें : 10 हजार रन बनाने वाले ‘विराट’ योद्धा बने कोहली, 205वीं पारी में रचा इतिहास

ये भी देखें : विराट कोहली चाहते हैं कि पूरे टूर में अनुष्का का साथ, BCCI नहीं तैयार

वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 134 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए। उनके अलावा शेमरोन हेटमायेर ने 94 रनों की पारी खेली। उन्होंने 64 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए।

इससे पहले, भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 157 रन बनाए। अंबाती रायडू ने 73 रनों की पारी खेली।

कोहली का यह वनडे में 37वां शतक है। इसी के साथ वह वनडे में सबसे तेजी से 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। साथ ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। इन दोनों मामलों में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है।

कोहली ने अपनी पारी में 130 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। रायडू ने 80 गेंदों की पारी में आठ चौके मारे। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की।

विंडीज के लिए एशले नर्स और ओबेड मैक्कोय ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। केमरन रोच और मार्लन सैमुएल्स को एक-एक सफलता मिली।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story