TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

विवेक तिवारी हत्‍याकांड: Forensic टीम ने किया घटना का रिक्रिएशन, जानिए क्‍या हुआ था उस रात...

sudhanshu
Published on: 30 Sep 2018 10:48 AM GMT
विवेक तिवारी हत्‍याकांड: Forensic टीम ने किया घटना का रिक्रिएशन, जानिए क्‍या हुआ था उस रात...
X

लखनऊ: पुलिसिया गुंडई का शिकार हुए गोमतीनगर निवासी विवेक तिवारी को बीते शुक्रवार की मध्‍यरात्रि गश्‍त पर निकले सिपाही ने गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। इस घटना के बाद सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठे। खुद को घिरता देखकर शनिवार रात में ही डीएम लखनऊ कौशलराज शर्मा ने मृतक विवेक तिवारी के परिजनों को 25 लाख मुआवाजा और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया। इसके बाद परिजनों ने रविवार को विवेक तिवारी का अंतिम संस्‍कार किया।

रविवार को ही हरकत में आई फोरेंसिक जांच टीम ने घटना का रिक्रिएशन किया और उस रात हुई घटना के हालात को समझने का प्रयास किया।

अपाचे और एसयूवी गाड़ी की हुई नाप-जोख

बीते शुक्रवार की मध्‍यरात्रि एपल कंपनी के एरिया सेल्‍स मैनेजर विवेक तिवारी और उनकी सहयोगी सना खान गोमतीनगर विस्‍तार इलाके से गुजर रहे थे। उसी समय गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार गश्‍त पर निकले। सिपाहियों ने विवेक को गाड़ी रोकने का इशारा किया लेकिन फिर हालात इस कदर बिगड़े कि प्रशांत चौधरी ने सरकारी पिस्‍तौल से गोली चला दी। गोली लगने से विवेक तिवारी की अस्‍पताल में मौत हो गई।

घटना के हालातों को समझने के लिए रविवार को फोरेंसिक टीम ने दोनों ही पक्षों की गाडियों की नाप-जोख के साथ-साथ घटना का नाट्य रूपांतरण किया। अब फोरेंसिक एक्‍सपर्ट बारीकी से अध्‍ययन के बाद अपनी डिटेल रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेंगे।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story