×

काशी में 12 मई को होंगे प्रेसिडेंट, गवर्नर समेत दो राज्यों के सीएम

Newstrack
Published on: 10 May 2016 4:31 AM GMT
काशी में 12 मई को होंगे प्रेसिडेंट, गवर्नर समेत दो राज्यों के सीएम
X

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में 12 मई को देश के प्रेसिडेंट, गवर्नर समेत बिहार और यूपी के सीएम मौजूद रहेंगे। एक ही दिन में एक साथ इतने बड़े-बड़े नेता शहर में मौजूद रहेंगे इस खबर के बाद प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। प्रशासन से लेकर खुफिया एजेंसियां तक सक्रिय हो गई हैं। प्र‍ेसिडेंट प्रणव मुखर्जी और गवर्नर बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित शताब्दी समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके अलावा प्रेसिडेंट 13 मई को गंगा उतप्ति दिवस पर गंगा पूजन भी करेंगे। प्रेसिडेंट बीएचयू के एलडी गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। सोमवार को आईजी,कमिश्नर, एसएसपी के साथ खुुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने घाट और बीएचयू के स्वतंत्रता भवन की तैयारियों का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें...काशी में बोले PM- नई ताकत पाने आता हूं यहां, गरीबों के लिए कर रहा काम

security

सीसीटीवी से लैस किया जा रहा है कार्यक्रम स्थल

प्र‍ेसिडेंट प्रणव मुखर्जी के प्रस्तावित दौरे को लेकर केंद्रीय खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। कार्यक्रम स्थल को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जा रहा है। बम निरोधक दस्ते ने स्वतंत्रता भवन समेत अन्य स्थलों पर बारीकी से जांच में जुट गए हैं। गंगा के आर पार सुरक्षाकर्मियों का जाल बिछाया जाएगा।

केंद्रीय व स्थानीय खुफिया इकाई ने बीएचयू में डाला डेरा

दशाश्वमेध घाट पर बैरिकेडिंग की गई है। तीसरी आंख से कार्यक्रम स्‍थल पर नजर रखी जाएगी। केंद्रीय व स्थानीय खुफिया इकाई ने बीएचयू में डेरा डाल दिया है। चप्पे-चप्पे को खंगाला जा रहा है। घाट के आसपास के भवनों में रहने वालों का सत्यापन करने के साथ किराएदारों की सूची भी मांगी जा रही है।

ये भी पढ़ें...काशी की इस बेटी के IDEA पर चलेगी ई-बोट, PM मोदी करेंगे शुरुआत

कई जिलों की फोर्स होगी तैनात

सुरक्षा के लिए कई जिलों की भी फोर्स मंगाई जाएगी। पूरी यूनिवर्सिटी को पुलिस छावनी में तब्दील करने की योजना पर काम चल रहा है। बीएचयू से दशाश्वमेध घाट तक सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा जिससे फ्लीट में कोई रुकावट न आ सके।

नीतीश 12 मई को करेंगे कार्यकर्ता सम्‍मेलन

वहीं पीएम के संसदीय क्षेत्र काशी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार 12 मई को कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे। सम्मेलन के लिए बिहार से जेडीयू नेताओं का शहर में जमावड़ा लग चुका है नेता नुक्कड़ सभाएं कर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने में लगे हुए हैं।

सीएम करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा

सीएम अखिलेश यादव 12 मई को विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। सीएम के आने से पहले वरुणा कारीडोर के कार्य को अंजाम तक पहुंचाने में अधिकारी दिन रात जुटे हुए हैं। पीडब्लूडी कालोनी के सामने पक्का घाट बनाया जा रहा है। सीएम इस घाट का उद्घाटन करेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story