×

NO BALLS ने कराया टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से आउट, फाइनल में वेस्टइंडीज

Admin
Published on: 31 March 2016 5:29 AM GMT
NO BALLS ने कराया टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से आउट, फाइनल में वेस्टइंडीज
X

मुंबई: टीम इंडिया को 7 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने कैरेबियाई टीम को 193 रन का टारगेट दिया था, जिसे वेस्टइंडीज ने दो गेंद बाकी रहते पूरा कर लिया। टीम को फाइनल सीट दिलाने में लेंडल सिमंस ने अहम रोल निभाया। उन्होंने नाबाद 83 रन की पारी खेली। वहीं, सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने 52 तो आंद्रे रसेल ने नाबाद 43 रन बनाए।

गेल हुए फेल, फिर भी जीती टीम

मैच के दूसरे ही ओवर में बुमराह ने वेस्टइंडीज को बड़ा झटका दे डाला। बुमराह ने गेल को पांच रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद दूसरा शिकार आशीष नेहरा ने किया। उन्होंने मार्लन सैमुअल्स को रहाणे के हाथों आठ रन पर कैच आउट कर कराया। हालांकि इसके बाद तीसरा विकेट निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। लेंडल सिमंस और चार्ल्स की जोड़ी क्रीज पर जम गई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़े। धोनी ने इस खतरनाक होती इस जोड़ी को तोड़ने के लिए विराट कोहली को गेंद थमाई। कोहली ने ओवर की पहली ही गेंद पर चार्ल्स को आउट कर दिया। वो 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

सिमंस बने टर्निंग प्वॉइंट

मैच में लेंडल सिमंस को तीन बार जीवनदान मिला। जब सिमंस 18 रन खेल रहे थे तो अश्विन की गेंद पर बुमराह ने उनका कैच लपका। अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया। इसके बाद हार्दिका पांड्या के ओवर में भी सिमंस कैच आउट हुए, लेकिन इस बार भी ये विकेट नो बॉल पर था। इस वक्त सिमंस 42 रन खेल रहे थे। इसके बाद मिली फ्री हिट पर उन्होंने जोरदार छक्का जड़ा। तीसरी बार 18वें ओवर में एक बार फिर टीम इंडिया को सिमंस का विकेट मिला। इस बार भी अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया, क्योंकि कैच लेते वक्त फील्डर का पैर बाउंड्री से छू गया था। अगर टीम इंडिया को सिमंस को विकेट वक्त रह मिल जाता तो शायद मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

भारत की धीमी शुरुआत

मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत की शुरुआत काफी धीमी रही, लेकिन बाद में रोहित रंग में लौट आए। उन्होंने कुछ शानदार शॉट्स लगाकर स्टेडियम में बैठे फैंस में जोश भर दिया, लेकिन आठवें ओवर में सैमुएल ब्रदी की गेंद पर 43 रन बनाकर lbw हो गए। इसके बाद विराट और रहाणे ने पारी को संभाला और स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया, लेकिन 16वें ओवर में आंद्रे रसेल ने रहाणे को ब्रावो के हाथों कैच करवा दिया। रहाणे 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे, लेकिन विराट को बल्ला नहीं रुका।

बेकार गई कोहली की 'विराट' पारी

शानदार फॉर्म में चल रहे कोहली ने 33 गेंदों में पांच चौकों की मदद से हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके बाद तो कोहली ने मैदान के हर कोने से गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाना शुरू कर दिया। विराट ने नाबाद 47 गेंदों में 89 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जड़ा। ये उनका इस टूर्नामेंट में हाईएस्ट स्कोर है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट ने नाबाद 82 रन बनाए थे। वहीं, कप्तान धोनी भी 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

Admin

Admin

Next Story