×

VIDEO में देखिए, जब मंच पर गुरु को यादकर रो पड़े महंत योगी आदित्यनाथ

By
Published on: 3 July 2016 3:09 PM GMT
VIDEO में देखिए, जब मंच पर गुरु को यादकर रो पड़े महंत योगी आदित्यनाथ
X

[nextpage title="next" ]

गोरखपुर: ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज के शंखाढाल भंडारा कार्यक्रम और इस अवसर पर ‘नाथ पंथ: साधना एवं दर्शन’ विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी रविवार को संपन्न हो गया। इस दौरान अपने गुरु पर बोलते हुए सांसद योगी आदित्यनाथ भावुक हो गए। इस दृश्य को जिसने भी देखा वह स्तब्ध रह गया। उनके करीबी भी बताते हैं कि आज का ये दृश्य उन्हें भी भावुक कर गया।

आंसू छुपाने की कोशिश की लेकिन...

अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ पर बोलते हुए योगी ने उनसे जुड़ी कुछ यादें साझा कीं। ऐसे ही एक मरीज से जुड़ी बातों को याद करते हुए योगी भावुक हो गए। रुंधे गले से सांसद ने कहानी जारी रखी। इस बीच उन्होंने कई बार आंसू छुपाने की कोशिश भी की, लेकिन नहीं छुपा पाए। हालांकि पानी पीकर योगी आदित्यनाथ ने खुद को संभाला और अपनी बात पूरी की।

yogiसंतों-महंतों ने दी सांत्वना

सभा को संबोधित करने के बाद जब वे मंच पर बैठे तो पहले से मौजूद साधु, संतों और महंतों ने उनकी पीड़ा को समझते हुए सांत्वना दी। ये मंजर देख वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी योगी आदित्यनाथ के कंधों को मजबूत करने का संकल्प लिया।

कई गणमान्य लोग थे मौजूद

इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्र सरकार में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री प्रो. रामशंकर कठेरिया, पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद, योगी आदित्यनाथ महासभा के उपाध्यक्ष और सांसद महंत चांदनाथ, महामंत्री महंत चेतइ नाथ, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी और सूर्य प्रताप शाही आदि मौजूद थे।

आगे की स्लाइड में देखिए, रुंधे हुए गले और आंखों में आंसू लिए आदित्यनाथ का VIDEO...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

[/nextpage]

Next Story