×

लश्कर भी तुम्हारा, सरदार भी तुम्हारा : तो क्यों न सड़कों पर दिखे 'भगवा' !

यूपी में अब सड़कों के किनारे लगे नोटिस बोर्ड भी भगवा रंग में रंगे नजर आएंगे। यूपी की सड़कों पर लगने वाले सार्वजनिक विभाग के बोर्ड अब भगवा रंग में ही होंगे।

tiwarishalini
Published on: 11 Nov 2017 1:03 PM GMT
लश्कर भी तुम्हारा, सरदार भी तुम्हारा : तो क्यों न सड़कों पर दिखे भगवा !
X

लखनऊ : यूपी में अब सड़कों के किनारे लगे नोटिस बोर्ड भी भगवा रंग में रंगे नजर आएंगे। यूपी की सड़कों पर लगने वाले सार्वजनिक विभाग के बोर्ड भी अब भगवा रंग में ही होंगे। लोक निर्माण विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है और जल्द ही यह सड़कों के किनारे दिखाई देंगे। हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्गों पर लगे नीले रंग के बोर्ड यथावत ही रहेंगे। उनसे कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी।

सड़कों के निर्माण में पारदर्शिता लाने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सभी सड़कों पर उनका पूरा विवरण नोटिस बोर्ड पर दर्शाने का निर्देश दिया है। इसमें सड़कों की लंबाई, लागत और कितने समय में निर्माण आदि सभी जानकारियां दर्ज कराई जाएंगी। इसके अलावा 'उत्तर प्रदेश शानदार सड़कों का प्रदेश' जैसे कुछ स्लोगन भी सड़कों के किनारे लगाने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें ... योगी को भगवा पसंद है ! भगवामयी हो रहा यूपी का ये सरकारी अस्पताल

इसी क्रम में लोक निर्माण विभाग ने नोटिस बोर्ड लगाने की तैयारी की है। इसका डिजाइन तैयार कर विभागीय मंत्री के पास भेजा गया है। डिजाइन में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही विभागीय मंत्री होने के नाते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का फोटो भी है।

विभाग के एक इंजीनियर के अनुसार, नोटिस बोर्ड को नेशनल रोड कांग्रेस के नियमों के दायरे में ही लगाए जाएगा। यह कंट्रास्ट होंगे ताकि लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकें।

यह भी पढ़ें ... रंग दिया रे भगवा ! अब लखनऊ में एनेक्‍सी ने भी बदल दिया चोला

रात में रोशनी पडऩे पर यह बोर्ड चमकते नजर आएंगे। इससे सड़क पर चल रहे वाहनों को सड़क के किनारों का भी सहजता से अहसास हो जाएगा और दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यालय भी भगवा रंग में रंगा जा चुका है। भगवा रंग में रंगे बसों के एक बेड़े को भी योगी ने झंडी दिखाकर रवाना किया था।

यह भी पढ़ें ... योगी के ‘भगवा’ पर राज बब्बर का तंज- वो तय नहीं कर पा रहे कि महंत है या मुख्यमंत्री

प्राथमिक स्कूलों में विद्यार्थियों को केसरिया रंग के बैग दिए गए थे। सरकार के 100 दिन और 6 महीने पूरे होने पर प्रकाशित पुस्तिकाएं भी भगवा रंग की थीं। सड़कों पर भगवा नोटिस बोर्ड इसी कड़ी का हिस्सा है।

डिप्टी सीएम और लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी शानदार सड़कों का प्रदेश बनने जा रहा है। अन्य प्रांत इसका अनुसरण कर रहे हैं। हम गुणवत्ता का मानक खड़ा करेंगे ताकि लोग महसूस करें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार शानदार काम कर रही है।

यह भी पढ़ें ... रंग दे… रंग दे… मोहे रंग दे… लेकिन गाढ़े पक्के रंग से, योगी जी

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story