×

गोरखपुर में योगी का ऐलान- कैलाश मानसरोवर जाने वालों को मिलेगा एक लाख रुपए का अनुदान

यूपी के नवनिर्वाचित सीएम और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ शनिवार (25 मार्च) की शाम विशेष विमान से लखनऊ से गोरखपुर पहुंचे। सीएम बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे योगी आदित्यनाथ के लिए भव्य स्वागत की तैयारी की गई।

zafar
Published on: 25 March 2017 10:30 AM GMT
गोरखपुर में योगी का ऐलान- कैलाश मानसरोवर जाने वालों को मिलेगा एक लाख रुपए का अनुदान
X
GST पर योगी ने ली विधायकों की क्लास, कहा- आशंका दूर कर इसे पास कराएं

गोरखपुर: यूपी के नवनिर्वाचित सीएम और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ शनिवार (25 मार्च) को पहली बार सीएम बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे। जहां योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत हुआ। गोरखपुर एयरपोर्ट से सीएम आदित्यनाथ सीधे महाराणा प्रताप कॉलेज पहुंचे। योगी के स्वागत समारोह में जय श्री राम, वन्दे मातरम और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगे। योगी के साथ बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। महाराणा प्रताप कॉलेज में जनता को संबोधित करने के बाद योगी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने विशेष पूजा-अर्चना की। इस दौरान मंदिर परिसर के बाहर योगी के समर्थकों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा।

कैलाश मानसरोवर की यात्रा करे वालों को मिलेगा एक लाख रुपए का अनुदान

एमपी कॉलेज के मंच से जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी का धन्यवाद किया। यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वालों के लिए एक लाख रूपए का अनुदान दिए जाने की बड़ी घोषणा की। आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग स्वस्थ हैं और कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाना चाहते हैं ऐसे लोगों को यूपी सरकार एक लाख रुपए का अनुदान देगी।

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में मानसरोवर भवन भी बनाया जाएगा। यूपी सरकार अब तक हज यात्रा पर जाने वालों को अनुदान देती रही है, लेकिन ये पहला मौका है कि सरकार कैलाश मानसरोवर पर जाने वालों के लिए अनुदान की घोषणा की है। बता दें, कि शनिवार (25 मार्च) को यूपी सरकार में मुस्लिम वक्फ और हज मंत्री मोहसिन रजा ने भी कहा था कि जो मुसलमान सक्षम हैं, वह हज सब्सिडी छोड़ दें।

यह भी पढ़ें ... हाफिज़ सलमानी की तरह खुलेगी योगी की ‘हजामत’ करने वाले नाई रामानन्द की किस्मत….?

तुष्टिकरण नहीं, अब सिर्फ सबका विकास होगा

-योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे लिए मुख्यमंत्री कोई पद नहीं, बल्कि कर्तव्य है। योगी ने कहा कि यूपी में अब तुष्टिकरण नही होगा , यहां किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। हमारी सरकार यूपी में सबका साथ सबका विकास के साथ चलेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे आदर्श के रूप में प्रधानमंत्रीजी मौजूद हैं। प्रधानमंत्रीजी की अंतिम मंशा है कि शासन की योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना ही चाहिए। जब पीएम मोदी ने पूर्वांचल में फर्टिलाइजर कारखाने और एम्स की नींव रखी तो वह पूर्वांचल के विकास की नींव थी।

हमारी सरकार निरंतर काम कर रही है। हमने कुछ निर्णय लिए, लेकिन तमाम तरह की बातें हुईं। हम जो कुछ भी करेंगे, वह चुनाव के पूर्व बीजेपी ने जो अपने लोक कल्याण संकल्प पर आधारित होगा। हम उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाएंगे।

हमें बहुत सारे काम करने हैं। लोगों की समस्याएं हैं। किसानों की समस्याएं हैं। माताओं-बहनों की समस्याएं हैं। सरकारें कैसे चलती हैं। यूपी के अंदर बीजेपी करके दिखाएगी।

जब पार्टी ने कहा कि आपको संसद में कुछ बोलना है तो मैंने विनम्रता से स्वीकार किया। पहले जब हम बाहर जाते थे और कहते थे कि गोरखपुर से आएं हैं तो वे डर जाते थे, लेकिन आज गोरखपुर ने इस मिथक को तोड़ा है। हमने यहां लंबा संघर्ष किया। लोकतांत्रिक तरीके से संघर्ष किया।

यह भी पढ़ें ... DDU के दीक्षांत समारोह में बोले गवर्नर नाईक, CM योगी ने 5 दिनों में किए सराहनीय कार्य

योगी ने महिलाओं को दी सुरक्षा की गारंटी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में गुंडाराज, भ्रष्टाचार खत्म होगा। इसके लिए हम जनता के सपोर्ट की जरुरत है। योगी ने कहा कि अब यूपी में माताएं-बहने किसी भी वक्त कहीं भी आ जा सकती हैं। छेड़खानी या किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर स्थानीय अधिकारी जिम्मेदार होगा। हमने प्रशासन से कहा है कि मनचलों और शोहदों पर कड़ी कार्रवाई करें। मनचले नौजावानों की श्रेणी में नहीं आते हैं। अवैध बूचड़खानों पर लगाम लगेगी। एनजीटी के मानकों के आधार पर चल रहे बूचड़खाने चलते रहेंगे।

यूपी के लोगों ने हमें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी

-योगी ने कहा कि यह यूपी की 22 करोड़ जनता का अभिनंदन है।

-हमें पीएम मोदी और बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह के नेतृत्व में यूपी में प्रचंड बहुमत मिला।

-यूपी के लोगों ने हमें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है।

-केंद्र की तरह यूपी को भी विकास की दिशा में आगे बढ़ाना है।

-पिछली सरकारों में यूपी की जनता विकास के कार्यों से वंचित थी।

-हमें यूपी में परिवर्तन लाना है, यूपी में सुशासन लाना है।

-माताओं, बहनों को सुरक्षा और नौजवानों को यूपी में रोजगार मुहैया करवाना है।

-किसी ने भी नहीं सोचा था कि यूपी में बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत से आएगी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सीएम योगी का 26 मार्च का पूरा कार्यक्रम ...

सीएम योगी का 26 मार्च का पूरा कार्यक्रम ..

-सीएम् योगी 25 मार्च को गोरखनाथ मंदिर में ही विश्राम करेंगे।

-अगली सुबह 26 मार्च 2017 यानि रविवार को 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक गोरखनाथ मंदिर में योगीराज बाबा गंभीरनाथ की शताब्दी पुण्यतिथि समारोह में शामिल होंगे।

-इसके बाद डेढ़ घंटे विश्राम के बाद दोपहर 3 बजे बीजेपी क्षेत्रीय कार्यालय बेनीगंज पहुचेंगे।

-यहां पहुंचकर मंडल के सांसदों, विधायकों, महापौर, जिला पंचायत एवं क्षेत्र समिति, जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे।

ये है अहम बैठकों का कार्यक्रम:

दोपहर 4.30 बजे उनका काफिला जीडीए सभागार तारामंडल गोरखपुर पहुंचेगा।

यहां वह मंडलीय समीक्षा बैठक कर समस्त विभागों के मंडल स्तर के अधिकारी, आयुक्त गोरखपुर मंडल, आईजी, डीआइजी, डीएम, एसएसपी, एसपी, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, हिन्दुस्तान उर्वरक और रसायन लि. के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक, सदस्य सचिव यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के साथ एम्स के निर्माण और कार्य करने के सम्बन्ध में चिकित्सा शिक्षा विभाग व कार्यदायी संस्था के अधिकारी, पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी, एनएचएआई के अधिकार‍ियों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक करेंगे।

इसके बाद वह शाम 5.30 बजे जीडीए सभागार से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

CM बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, भव्य स्वागत की तैयारी

zafar

zafar

Next Story