×

जहरीली शराब पर योगी सरकार सख्त, बेचने वाले को 'सजा-ए-मौत' तक

aman
By aman
Published on: 20 Sep 2017 11:20 AM GMT
जहरीली शराब पर योगी सरकार सख्त, बेचने वाले को सजा-ए-मौत तक
X
जहरीली शराब पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, बेचने वाले को 'सजा-ए-मौत' तक

लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार ने अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर सख्त फैसला लिया है। अवैध शराब बनाने और उसका कारोबार करने वालों के लिए 'मौत की सजा' दिए जाने का प्रावधान किया गया है। इसके लिए शराब से जुड़े अवैध कामों के लिए जेल और आर्थिक सजा के पुराने नियम में बदलाव कर उन्हें और सख्त बनाया गया है। अब नई धारा 60क जोड़ने का प्रस्ताव है। ये फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया।

ये भी पढ़ें ...‘अच्छे दिन’: मोदी कैबिनेट की मंजूरी, रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

ये फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया। एक सरकारी बयान में कहा गया है, कि प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार से एक और जहां रेवेन्यू को नुकसान हो रहा है, वहीं दूसरी ओर जहरीली शराब पीने से लोगों की जानें भी जा रही हैं। इस संबंध में आबकारी कानून में कई बदलावों के प्रस्ताव हैं।

ये भी पढ़ें ...हाईकोर्ट से ममता सरकार को फटकार, कहा- दो समुदायों के बीच ना करें भेदभाव

रेवेन्यू के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा विभाग

बयान के मुताबिक, राज्य का आबकारी विभाग वाणिज्य कर विभाग के बाद रेवेन्यू के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा विभाग है। साल 2016-17 में आबकारी विभाग ने 14,272 करोड़ रुपए का रेवेन्यू हासिल किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story