×

Unnao News: बच्चों ने बनाया राम मंदिर का हूबहू मॉडल, पूजा अर्चना के बाद सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा

Unnao News: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने से पहले ही दो मासूम भाइयों ने मिलकर एक भव्य राम मंदिर का मॉडल बनाया है। और इस राम मंदिर को लेकर अयोध्या गए और वहां पर इस मंदिर की पूजा अर्चना करवायी

Shaban Malik
Published on: 17 Jan 2024 12:17 PM GMT
Unnao News
X

Unnao News (Pic:Newstrack)

Unnao News: पूरा देश अयोध्या में होने वाली रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहित है। लोग इस ऐतिहासिक दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 22 जनवरी को लेकर अयोध्या में जोर शोर से तैयारी चल रही है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने से पहले ही दो मासूम भाइयों ने मिलकर एक भव्य राम मंदिर का मॉडल बनाया है। और इस राम मंदिर को लेकर अयोध्या गए और वहां पर इस मंदिर की पूजा अर्चना करवायी और फिर राम के इस भव्य और आकर्षक मंदिर को उन्नाव जिला मुख्याल पहुँचे और अपने बनाए मंदिर को उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट को दिया। हर कोई इस मंदिर को देख कर आनन्दित हो रहा है।

माता-पिता से मिली प्रेरणा

उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट के ऑफिस की टेबल पर रखा ये राम मंदिर अयोध्या में बने राम मंदिर की तरह भव्य और विशाल है। इसे उन्नाव के सोहरामऊ के रहने वाले वाले श्यामू शुक्ला के दो बेटों दिव्यांश और श्रेयांश ने गत्ते, थर्माकोल, लाइट और पन्नी का इस्तेमाल कर के बनाया है। राम मंदिर को बनाने में दोनों भाइयों को 20 दिन लगे है। राम मंदिर को बना कर पहले अयोध्या लेकर पहुँचे और वहां मंदिर की पूजा अर्चना करवायी फिर इस मंदिर को लेकर उन्नाव जिला मुख्यालय पहुँचे है। श्रेयांश ने कहा कि इसे बनाने के प्रेरणा हमें माता पिता से मिली और परिवार से मिली है।

मॉडल देख सिटी मजिस्ट्रेट हुए अभिभूत

राम मंदिर लेकर पहुंचे दोनों बच्चों को उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट अरुण मणि तिवारी ने खूब प्रशंसा की और दोनों बच्चों को लड्डू खिलाया। सिटी मजिस्ट्रेट अरुण मणि तिवारी ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में इस समय राम मंदिर को लेकर उत्साह है। प्रेरणा पाकर हमारे जनपद उन्नाव के हसनगंज तहसील के सोहरामऊ के दो बच्चे श्रेयांश और दिव्यांश जो कक्षा आठ और पांच में पढ़ रहे हैं इन्होंने राम मंदिर के प्रतिरूप को उतारने का प्रयास किया है और अपने में बहुत ही अनूठा है और देखने से मन अच्छा और अभिभूत हो जाता है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story