Raksha Bandhan Mehndi Designs: राखी पर लगाएं ये ईजी और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन, हाथ दिखेंगे खूबसूरत

Easy Raksha Bandhan Mehndi Designs: राखी के शुभ मौके पर भी बहनें अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेहंदी लगवाती हैं। यहां देखिए कुछ ईजी और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 17 Aug 2024 7:16 AM GMT
Raksha Bandhan Mehndi Designs: राखी पर लगाएं ये ईजी और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन, हाथ दिखेंगे खूबसूरत
X

Raksha Bandhan Mehndi Designs (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mehndi Designs For Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) में अब बस दो दिन का समय बचा है। इस साल 19 अगस्त, सोमवार (Raksha Bandhan 2024 Date Kab Hai) को राखी का पर्व मनाया जाएगा। यह त्योहार हिंदू धर्म के प्रमुख त्याहारों में से एक है। हिंदू कल्चर में हर तीज-त्योहार के मौके पर हाथों पर मेहंदी (Raksha Bandhan Mehndi Design 2024) लगाने की परंपरा है। राखी के शुभ मौके पर भी बहनें अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेहंदी लगवाती हैं। आज हम आपके लिए रक्षाबंधन की कुछ लेटेस्ट, ट्रेंडिंग और डिजाइनर मेहंदी की डिजाइन (Mehndi Design For Raksha Bandhan Easy) लेकर आए है। आइए देखें रक्षाबंधन के लिए कुछ खास मेहंदी डिजाइन।

रक्षाबंधन के लिए लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन (Mehndi Design For Raksha Bandhan Photo)

1- गोल मेहंदी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रक्षाबंधन के मौके पर लड़कियां हर साल लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन की खोज में रहती हैं। गोल मेहंदी सभी को पसंद होती है। यह सिंपल होने के साथ ही हाथों पर खूबसूरत दिखती हैं। गोल मेहंदी कभी आउट ऑफ फैशनल नहीं होती।

2- ब्यूटीफुल बैक हैंड मेहंदी डिजाइन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हाथों की हथेली के पीछे मेहंदी की डिजाइन और खूबसूरत रखनी चाहिए, क्योंकि सबसे पहले तो लोग बैक हैंड की डिजाइन ही नोटिस करते हैं और आपको कॉम्प्लिमेंट देते हैं। अगर आप बैक हैंड के लिए सिंपल और सुंदर मेहंदी डिजाइन खोज रही हैं तो ऐसे डिजाइन्स परफेक्ट रहेंगे।

3- बैक हैंड सिंपल मेहंदी डिजाइन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपको बहुत ज्यादा मेहंदी लगाना पसंद नहीं है तो आप ऐसे डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। यह मिनिमल होने के साथ ही हाथों पर खूबसूरत लगते हैं।

4- भरी मेहंदी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ये ट्रेंडिंग और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन भले ही देखने में कठिन लग रही हो, लेकिन यह लगाने में सिंपल है और इससे आपके हाथ बेहद सुंदर लगेंगे। इस राखी आप इससे अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं।

5- नई नवेली दुल्हनों के लिए राखी मेहंदी डिजाइन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और आप रक्षाबंधन पर फुल हैंड मेहंदी लगवाना चाहती हैं तो ऐसी डिजाइन्स खूब अच्छी दिखेंगी। इसके अलावा ये उन लोगों के लिए भी परफेक्ट हैं, जो भरी मेहंदी लगाना पसंद करते हैं।

6- राखी स्पेशल मेहंदी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा आप रक्षाबंधन के मौके पर राखी स्पेशल मेहंदी डिजाइन भी लगवा सकती हैं। इन डिजाइन के जरिए आप भाई-बहन के स्पेशल बॉन्ड को दिखा सकते हैं। आप अपनी मेहंदी में आप दोनों के फेवरेट पल भी दिखा सकती हैं।

Shreya

Shreya

Next Story