×

गलती से जो डिलीट हो जाए मोबाइल का डाटा, तो इस तरह लाएं वापस

suman
Published on: 29 Oct 2016 8:36 AM GMT
गलती से जो डिलीट हो जाए मोबाइल का डाटा, तो इस तरह लाएं वापस
X

mobile

लखनऊ: आज के समय में मोबाइल के बिना लाइफ की कल्पना तक नहीं की जा सकती। अक्सर हम अपनी खूबसूरत और प्यारी यादों को मोबाइल फोन में रखते हैं तो कई बार छोटी सी गलती और मोबाइल फोन और मेमोरी कार्ड से सारी यादें डिलीट हो जाती हैं, हालांकि ऐसा माना जाता है कि आपके मोबाइल से डिलीट हो चुकी फोटो और वीडियो को आप दोबारा रिकवर कर सकते है, लेकिन अब घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि अब इंटरनेट पर कई ऐसे सॉफ्टवेयर मौजूद हैं जो आपकी यादों को आसानी से रिकवर कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कैसे लाएं पुरानी मेमोरी...

3

मोबाइल फोन को ऑफ करें

अगर मोबाइल से आपकी कोई फोटो या मेमोरी डिलीट हो जाएं तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन को ऑफ करना होगा और उसमें से मेमोरी कार्ड को बाहर निकाल ले।

एक सॉफ्टवेयर है रिक्यूआ(recuva)। इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल मोबाइल से डिलीट हो चुकी फोटो, वीडियो, म्यूजिक, मेल और डॉक्युमेंट्स को रिकवर करने के लिए किया जा रहा है। इस सॉफ्टवेर को कम्प्यूटर में डाउनलोड करें और इसके बाद अपने मेमोरी कार्ड को कार्ड रीडर की मदद से क्नेक्ट करें।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कैसे लाएं पुरानी मेमोरी...

mobilew

ऐसे लाएं वापस अपनी पुरानी मेमोरी

कम्प्यूटर से मेमोरी कार्ड कनेक्ट करने के बाद रिक्यूआ(recuva) में दिए स्टेप्स को फॉलो करें और फिर पाए अपनी पुरानी यादें और पुरानी मेमोरी।

इन आसान स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप बड़ी ही आसानी से अपने फोटो, वीडियो, म्यूजिक, मेल और डॉक्युमेंट्स को रिकवर कर सकते हैं। तो है ना कमाल का सॉफ्टवेयर जो कुछ मिनट में आपके पुराने फोटोज के रिकवर कर देगा।

suman

suman

Next Story